Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के निर्देश पर नशा मुक्त अभियान को मिली...

Punjab News: CM Mann के निर्देश पर नशा मुक्त अभियान को मिली रफ्तार, नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Punjab News: पंजाब पुलिस ने आज फिर एक बार तस्करों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है और नशा मुक्त अभियान के तहत कार्रवाई की है।

0
punjab news
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार राज्य को नशा से मुक्त करने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में सूबे के सीएम की ओर से प्रशासन को भी नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने की खुली छूट दी गई है।

पंजाब पुलिस के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले एक और गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। इसके तहत नशा मुक्त अभियान को रफ्तार दी गई है। पंजाब (Punjab News) पुलिस का दावा है कि सीएम मान के निर्देश पर वे राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

तस्करों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश

सीएम मान (CM Mann) के निर्देश पर पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए जुटी पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। जानकार के मुताबिक पंजाब की अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने तस्करों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है।

पुलिस ने अपनी कार्रवाई के दौरान 2 संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए 7 किलोग्राम हेरोइन, 5 पिस्तौल, 5 जिंदा कारतूस और 5 मैगजीन बरामद की हैं। प्रशासन का दावा है कि इस कार्रवाई के बाद बॉर्डर पार से हो रही नशीली दवाओं की तस्करी नेटवर्क बाधित हो सकेगी। प्रशासन ने तस्करों के खिलाफ आर्म्स एक्ट और NDPS एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया है।

24/7 काम में जुटा प्रशासन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के ड्रीम मिशन ‘नशा मुक्त पंजाब’ को पूर्ण करने के लिए प्रशासन 24/7 काम में जुटा है। पठानकोट से लेकर बठिंडा, अमृतसर, तरन-तारन, तपा, जालंधर. चंडीगढ़, मोगा, मुक्तसर, खंडूर साहिब समेत अन्य स्थानों पर सघन चेकिंग की जा रही है जिससे कि नशीली दवाओं या अन्य पदार्थों की तस्करी पर लगाम लग सके। ‘मान सरकार’ का दावा है कि सूबे को नशा मुक्त बनाने के बाद विकास की रफ्तार दुगनी गति से बढ़ सकेगी और लोगों के समक्ष अनेक नए अवसर उपलब्ध होंगे।

Exit mobile version