Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के निर्देश पर ड्रग नेटवर्क खत्म कर रही...

Punjab News: CM Mann के निर्देश पर ड्रग नेटवर्क खत्म कर रही पुलिस! अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ड्रग सरगना को किया गिरफ्तार

Punjab News: पंजाब पुलिस ने केन्द्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त ऑपरेशन में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग उत्पादक संघ के सरगना सिमरनजोत संधू को गिरफ्तार किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य के विकास को लेकर चिंतित नजर आती है। इसी क्रम में मान सरकार की ओर से पंजाब के विकास हेतु कई तरह की योजनाएं भी लॉन्च की गई हैं जिससे कि प्रदेश विकास पथ पर तेजी से अग्रसर हो सके। पंजाब सरकार ने ‘नशा मुक्ति अभियान’ को भी रफ्तार दी है। सीएम मान (CM Bhagwant Mann) के निर्देश पर लगातार, बॉर्डर पार से लेकर राज्य तक में प्रसारित ड्रग नेटवर्क को खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब पुलिस को आज फिर एक बार इस मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है और अंतर्राष्ट्रीय ड्रग उत्पादक संघ का सरगना सिमरनजोत संधू पुलिस की चपेट में आ गया है। पंजाब पुलिस का दावा है कि राज्य में चल रहे नशा मुक्ति अभियान के तहत सभी तरह के ड्रग नेटवर्क को तोड़ा जा रहा है और जल्द ही पंजाब (Punjab News) को नशे की चंगुल से निकाल लिया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ड्रग सरगना गिरफ्तार

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य की पुलिस ने एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ड्रग सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल पुलिस और केन्द्रीय एजेंसी ने संयुक्त रूप से मिलकर ‘नशा मुक्ति अभियान’ के तहत इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और सिमरनजोत संधू को गिरफ्तार किया।

पंजाब पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ‘सिमरनजोत संधू’ एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग उत्पादक संघ का प्रमुख सरगना है। संधू के खिलाफ जर्मनी में भी 487 किलोग्राम कोकीन तस्करी का मामला वर्ष 2020 से दर्ज है। दावा किया जा रहा है कि सरगना संधू भारत के साथ अन्य यूरोपीय देशों में ड्रग्स की तस्करी में प्रमुख भूमिका निभा रहा था। हालाकि पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई से तस्करों को करारी चोट पहुंची है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एक और ड्रग नेटवर्क प्रभावित हो गया है।

पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने का लक्ष्य

पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही सरकार का एकमात्र लक्ष्य राज्य को नशा मुक्त बनाना है। इसी क्रम में सीएम मान के निर्देश पर पुलिस जोर-शोर से नशीली पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। शासन का दावा है कि जिस दिन पंजाब नशा मुक्त राज्य बन गया, उस दिन से ही विकास की दर दुगने से भी तेज रफ्तार से बढ़नी शुरू हो जाएगी और स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक जैसे विभागों में चीजें और बेहतर होने लगेंगी।

Exit mobile version