Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के निर्देश पर पुलिस ने तोड़ी नशा तस्करों...

Punjab News: CM Mann के निर्देश पर पुलिस ने तोड़ी नशा तस्करों की आर्थिक रीढ़, करोड़ों की संपत्ति जब्त कर हुई कार्रवाई

Punjab News: पंजाब पुलिस ने नशा मुक्ति अभियान को रफ्तार देने के क्रम में मेगा एक्शन जारी रखते हुए नशा तस्करों की 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

0
punjab news
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही आद आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कसती नजर आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब (Punjab News) पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ मेगा एक्शन जारी रखते हुए उनकी आर्थिक रीढ़ तोड़ डाली है।

पंजाब पुलिस के जालंधर कमिश्नरेट की ओर से शहर के कुख्यात ड्रग तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 1.34 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है। प्रशासन का दावा है कि सीएम मान के निर्देश और ‘नशा मुक्त अभियान’ को लेकर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है और हम (प्रशासन) इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

पुलिस ने तोड़ी नशा तस्करों की आर्थिक रीढ़

पंजाब में सीएम भगवंत मान के निर्देश पर प्रशासन लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करता नजर आ रहा है। इसी क्रम में अब नशा तस्करों के आर्थिक रीढ़ को तोड़ने की कवायद शुरू हुई है जिससे कि उनके गैर-कानूनी व्यवसाय को फलने-फूलने से रोका जा सके।

पंजाब पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य को ड्रग्स मुक्त बनाने के क्रम में ही जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने कुख्यात ड्रग तस्करों से 1.34 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इसमें 1.05 करोड़ रुपये की ड्रग मनी और 28.9 लाख मूल्य के वाहन जब्त किए गए हैं। प्रशासन का दावा है कि इससे तस्करों का आर्थिक नुकसान होगा और उनके गैर-कानूनी व्यापार पर चोट पहुंचेगी।

मादक पदार्थ की तस्करी पर लगेगा लगाम

पंजाब पुलिस द्वारा नशा तस्करों की की आर्थिक रीढ़ तोड़ने की कवायद में उनकी करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई है। इसके अलावा तस्करों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई भी जा रही है। प्रशासन का दावा है कि इस सख्त कदम से मादक पदार्थ की तस्करीपर लगाम लग सकेगा और ड्रग्स मुक्त पंजाब अभियान को रफ्तार मिलेगी। माना जा रहा है कि नशा मुक्त राज्य बनने के बाद नागरिक नशे की चंगुल में आने से बचेंगे और राज्य के विकास को दुगनी गति से बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।

Exit mobile version