Home देश & राज्य Punjab News: मॉनसून से पहले बाढ़ को लेकर सतर्क हुई मान सरकार,...

Punjab News: मॉनसून से पहले बाढ़ को लेकर सतर्क हुई मान सरकार, बचाव संबंधी विकास कार्यों की हुई समीक्षा; जानें डिटेल

Punjab News: मॉनसून से पहले मान सरकार बाढ़ को लेकर सतर्क है और आज बचाव संबंधी विकास कार्यों की समीक्षा की गई है।

0
Punjab News
CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में प्री मॉनसून अपनी दस्तक दे चुका है और इस क्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की जा रही है। मॉनसून के पूर्णत: सक्रिय होने से पहले ही पंजाब (Punjab News) सरकार सतर्क नजर आ रही है और बाढ़ से बचाव के लिए राहत कार्यों का इंतजाम शुरू कर दिया गया है।

सीएम भगवंत सिंह मान के निर्देश पर आज इसी क्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बाढ़ से बचाव के लिए किए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ विकास कार्य की समीक्षा भी की है। मान सरकार का कहना है कि मॉनसून से पहले बाढ़ से बचाव के लिए सभी इंतजाम पूरे होने चाहिए।

मॉनसून से पहले सतर्क हुई ‘मान सरकार’

पंजाब में मॉनसून से पहले ही सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली AAP सरकार, सतर्क नजर आ रही है। इस क्रम में आज राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने राहत बचाव कार्य से जुड़े कार्य योजना के अपडेट लिए।

मंत्री बलबीर सिंह की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आज उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बड़ी नदी पर बाढ़ से बचाव संबंधी विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने नदी तट पर बसे हीरा बाग, दीप नगर, अर्बन एस्टेट, गोबिंद बाग, राजपुरा रोड, बाना, विरक कॉलोनी, एकता नगर आदि स्थलों का दौरा किया। सीएम मान के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह ने संबंधित विभाग को स्पष्ट किया है कि बाढ़ से राहत-बचाव के लिए किए जा रहे सभी कार्य जल्द से जल्द पूर्ण होना चाहिए।

बाढ़ के भंवर से पार पाने की तैयारी

पंजाब के अलग-अलग जिलों में आने वाली बाढ़ की समस्या मान सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। पंजाब की वर्तमान सरकार बाढ़ के भंवर से बचने व लोगों को राहत देने के लिए पहले ही तैयारी कर ली है। हालाकि पूर्व के आंकड़े सरकार के लिए चिंतन योग्य हो सकते हैं। दरअसल रूपनगर से लेकर साहिबजादा अजीत सिंह नगर, पटियाला, जालंधर, होशियारपुर, मोगा, फिरोजपुर, संगरूर व तरनतारन जैसे जिलों में कई गांव की भौगोलिक दृष्टि बाढ़ के लिहाज से चिंताजनक रहती है। हालाकि मान सरकार अपने प्रयासों से बाढ़ रुपी चुनौती से पार पाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Exit mobile version