Friday, October 18, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 'मान सरकार' का...

Punjab News: कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ‘मान सरकार’ का बड़ा कदम! इस खास आयोजन के जरिए अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पंजाब में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम कर रही है। इस क्रम में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने पुलिस विभाग को अपराध से निपटने और इस पर नियंत्रण पाने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं।

शासन के निर्देश पर ही पुलिस ने बड़ा कदम उठाते हुए भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के सहयोग से निजी सुरक्षा एजेंसियों (विनियमन) (PSR) अधिनियम पर हितधारकों का सम्मेलन आयोजित किया है। पंजाब (Punjab News) पुलिस और CII के सहयोग से आयोजित इस हितधारक सम्मेलन में निजी सुरक्षा का भविष्य व उभरते रुझान और सुरक्षा क्षेत्र में महिलाओं की भूमिका जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हुई है।

पंजाब पुलिस का बड़ा कदम

पंजाब में सार्वजनिक, निजी सुरक्षा एजेंसियों के लिए सुरक्षित और विनियमित वातावरण बनाए रखने के लिए पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। पुलिस विभाग के तमाम आला अधिकारियों की उपस्थिति में CII के सहयोग से हितधारकों का एक सम्मेलन आयोजित किया है। पंजाब पुलिस और CII द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस हितधारक सम्मेलन को राजधानी चंडीगढ़ में आयोजित किया गया।

हितधारक सम्मेलन का उद्देश्य पंजाब वासियों के लिए सुरक्षित वातावरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाना है। इसके अलावा इस खास आयोजन के जरिए निजी सुरक्षा एजेंसियों और कानून प्रवर्तन के बीच सहयोग को मजबूत करने का लक्ष्य निर्धारित है।

हितधारक सम्मेलन में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

पंजाब पुलिस और CII के सहयोग से आयोजित हितधारक सम्मेलन में आज कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की खबर है। इसमें प्रमुख रूप से सरकारी नीतियां और पहल, निजी सुरक्षा का भविष्य और उभरते रुझान, उद्योग सहयोग के अवसर, निजी सुरक्षा में नवाचार एवं प्रौद्योगिकी और सुरक्षा क्षेत्र में महिलाओं की भूमिका जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई है। इस हितधारक सम्मेलन का उद्घाटन प्रधान सचिव गुरकीरत किरपाल सिंह और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) एसएस श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories