Home देश & राज्य Punjab News: राजस्थान से हेरोइन की खेप लाने वाले तस्कर पर चला...

Punjab News: राजस्थान से हेरोइन की खेप लाने वाले तस्कर पर चला पुलिस का डंडा! भारी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

Punjab News: पंजाब पुलिस की अमृतसर काउंटर इंटेलिजेंस ने राजस्थान से हेरोइन की खेप लाने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Punjab News: पंजाब पुलिस की अमृतसर काउंटर इंटेलिजेंस विंग (CI) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अमृतसर सीआई (Amritsar CI) ने बीते दिनों पकड़ में आए 105 किग्रा हेरोइन तस्करी से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सीआई की ओर से कपूरथला निवासी लवप्रीत सिंह नामक तस्कर को 6 किग्रा हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। पंजाब (Punjab News) पुलिस के डीजीपी गौरव यादव की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नशीले पदार्थ की ये खेप राजस्थान के हनुमानगढ़ से उठाई गई थी।

नशीले पदार्थ की इस खेप को नवजीत सिंह नामक ड्रग तस्कर तक पहुंचाना था जिसे पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पंजाब पुलिस (Punjab Police) के काउंटर इंटेलिजेंस टीम की ओर से की गई इस कार्रवाई को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि सीआई के इस कदम से ‘नशा मुक्ति अभियान’ (Drug Free Campaign) को रफ्तार मिल सकेगी।

Punjab News- पुलिस महानिदेशक ने दी जानकारी

पंजाब पुलिस (Punjab Police) महानिदेशक गौरव यादव ने अमृतसर काउंटर इंटेलिजेंस विंग (CI) द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी साझा की है। DGP के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी पोस्ट के मुताबिक अमृतसर सीआई ने कपूरथला निवासी लवप्रीत सिंह 6 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

हेरोइन की ये खेप राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से उठाई गई थी। पुलिस का कहना है कि इस प्रकरण में पीएस स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (SSOC) द्वारा अमृतसर में प्राथमिकी दर्ज की ली गई है और मामले में अग्रिम जांच की जा रही है।

पंजाब पुलिस ने किया मामले का भंडाफोड़

पंजाब पुलिस ने बीते दिन ही 105 किग्रा हेरोइन की तस्करी से जुड़े मामले का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में पुलिस ने खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन को अंजाम देकर विदेशी ड्रग तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव भुल्लर के दो सहयोगियों को पकड़ा और उनके पास से 105 किलोग्राम हेरोइन, 31.93 किलोग्राम कैफीन, 17 किलोग्राम डीएमआर, 5 विदेशी निर्मित पिस्तौल और 1 देसी कट्टा बरामद किया।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस गिरोह ने पाकिस्तान से नशीली दवाओं की तस्करी के लिए जलमार्ग का उपयोग किया था। इनके पास से टायरों की बड़ी रबर ट्यूब भी बरामद की गई थी। पुलिस का दावा है कि इस मामले में गहन तहकीकात कर शेष आरोपियों को जल्द से जल्द से पकड़ लिया जाएगा।

Exit mobile version