Home देश & राज्य पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता! खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह के 3 गुर्गों...

पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता! खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह के 3 गुर्गों पर कसी नकेल; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब पुलिस ने शासन के निर्देश पर शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाते हुए खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा के 3 गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- पंजाब पुलिस

Punjab News: सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP), पंजाब में संगठित अपराध को खत्म करने व शांति, सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मान सरकार की ओर से प्रशासन को स्पष्ट निर्देश है कि राज्य व राष्ट्र के एकता-अखंडता से खिलवाड़ करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

पंजाब पुलिस की ओर से इसी तर्ज पर खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ये सभी जबरन वसूली व सीमा पार से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल थे। पंजाब पुलिस का दावा है कि संगठित अपराध और जबरन वसूली पर प्रशासन शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाते हुए फैसले लेने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी क्रम में खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह के 3 गुर्गों पर भी नकेल कसी गई है।

पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता

पंजाब पुलिस को राज्य में शांति व सद्भाव बनाए रखने के क्रम में बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल जालंधर कमिश्नरेट प्रशासन ने कनाडा फरार चल रहे आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा के 3 प्रमुख सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर 35 से अधिक आपराधिक मामलें पहले से दर्ज हैं और इन्हें विदेशी-आधारित संचालकों द्वारा प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्य को खत्म करने का काम सौंपा गया था।

पंजाब (Punjab) पुलिस ने गिरफ्त में आए आंतकी लखबीर से जुड़े इन तीनों आरोपियों पर गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा प्रशासन तीनों गुर्गों की फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेज की जांच भी कर रही है जिससे की मामले के तह तक पहुंचा जा सके।

पंजाब पुलिस की तत्परता

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में संगठित अपराध को लेकर बेहद सख्त है। सीएम मान की ओर से प्रशासन को स्पष्ट निर्देश जारी किया जा चुका है कि प्रशासन शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाते हुए संगठित अपराध पर चल रही कार्रवाई को तेज करे। इसी तर्ज पर पंजाब पुलिस की तत्परता और तेजी से देखने को मिल रही है।

कौन है आतंकी लखबीर सिंह लांडा?

पंजाब के तरनतारन जिले में जन्मा लखबीर सिंह लांडा अब भारत सरकार के मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में सुमार है। भारत सरकार की ओर से आतंकी लखबीर सिंह पर गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक लखबीर सिंह पर पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी, टारगेट किलिंग, जबरन वसूली और अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

Exit mobile version