Saturday, October 26, 2024
Homeख़ास खबरेंSalman Khan के करीबी रहे Baba Siddique के हत्याकांड मामले में Punjab...

Salman Khan के करीबी रहे Baba Siddique के हत्याकांड मामले में Punjab Police को बड़ी सफलता, वांछित आरोपी को किया गिरफ्तार

Date:

Related stories

Punjab News: रजिस्ट्री के लिए NOC की शर्त खत्म, ‘मान सरकार’ के इस बिल को मिली राज्यपाल की मंजूरी; जानें कैसे होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने मान सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पास कराए गए पंजाब अपार्टमेंट-प्रॉपर्टी रेगुलेशन (संशोधन) एक्ट-2024 बिल को मंजूरी दे दी है।

CM Bhagwant Mann: गुरु हरिकृष्ण के गुरता गद्दी दिवस पर मुख्यमंत्री की खास प्रतिक्रिया, बोले ‘सेवा की भावना पैदा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में आज सिख धर्म के आठवें पातशाह, बाला प्रीतम श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब का गुरता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान जगह-जगह कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया गया है।

Baba Siddique की हत्या के बाद Maharashtra Election में Zeeshan Siddique की नई पारी! Congress छोड़ थामा NCP का दामन

Zeeshan Siddique: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही राज्य की सियासत दिलचस्प होती जा रही है। नेताओं के एक दल से दूसरे दल में आने-जाने का क्रम भी जारी है।

Punjab News: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के बेहद करीबी रहे दिवंगत NCP (AP) नेता बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड में पंजाब पुलिस (Punjab Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पंजाब (Punjab News) पुलिस ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान हाई प्रोफाइल बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) हत्याकांड में शामिल वांछित आरोपी सुजीत सुशील सिंह (Sujeet Sushil Singh) को गिरफ्तार कर लिया है। दावा किया जा रहा है कि पुलिस की एक कार्रवाई से बाबा सिद्दीकी हत्याकांड (Baba Siddique Murder Case) से जुड़े अन्य तथ्य सामने आ सकेंगे और दोषियों को सजा दिलाकर गुत्थी को सुलझाया जा सकेगा।

Punjab News- Baba Siddique हत्याकांड में शामिल वांछित की गिरफ्तारी

पंजाब पुलिस ने मुंबई पुलिस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान Baba Siddique Murder Case में शामिल वांछित सुजीत सुशील सिंह (Sujeet Sushil Singh) को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी ‘डीजीपी पंजाब’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई है।

डीजीपी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “एक बड़ी सफलता में हाई प्रोफाइल हत्याकांड में वांछित मुंबई निवासी सुजीत सुशील सिंह को पकड़ लिया गया है। सुजीत हत्या की साजिश में शामिल था और उसे एक अन्य आरोपी नितिन गौतन ने तीन दिन पहले बाबा सिद्दीकी को मारने की योजना के बारे में सूचित किया था। इन लोगों ने हत्यारों को साजो-सामान संबंधी सहायता भी प्रदान की थी। मामले में अग्रिम जांच के लिए आरोपी को मुंबई पुलिस के हाथों सौंप दिया गया है।”

पंजाब डीजीपी (Punjab DGP) का कहना है कि “जिस तरह से पंजाब और मुंबई पुलिस ने एक अंतरराज्यीय ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। यह सार्वजनिक सुरक्षा और न्याय के प्रति हमारे अटूट समर्पण, राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा को मजबूत करने को उजागर करता है।”

12 अक्टूबर को हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

मुंबई में 12 अक्टूबर की शाम हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग ने ली है। बता दें कि इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में शामिल 15 आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक की जा चुकी है। वहीं मामले में गहन जांच कर शेष अन्य की खोज-बीन जारी है।

Salman Khan के बेहद करीबी रहे हैं Baba Siddique

पूर्व मंत्री व दिवंगत NCP नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की बॉलीवुड में जबरदस्त पैठ थी। बाबा सिद्दीकी, बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) के बेहद खास रहे हैं। सलमान खान के साथ कई बॉलीवुड स्टार अक्सर बाबा सिद्दीकी द्वारा आयोजित की जाने वाली इफ्तार पार्टी में शामिल होते थे। इसके अतिरिक्त सलमान खान और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बीच भी सामंजस्य बेहतर होने का क्रेडिट भी बाबा सिद्दीकी को जाता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories