Home ख़ास खबरें Punjab News: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सरहद पार से आई...

Punjab News: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सरहद पार से आई 105 किलोग्राम हेरोइन किया जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियान में 105 किलोग्राम हेरोइन जब्त करते हुए सीमा पार तस्करी अभियान को ध्वस्त कर दिया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो प्रतीकात्मक

Punjab News: पंजाब पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियान में 105 किलोग्राम हेरोइन जब्त करते हुए सीमा पार तस्करी अभियान को ध्वस्त कर दिया है। गौरतलब है कि यह ड्रग्स सीमा पार यानि पाकिस्तान से भारत लाया गया था। बता दें कि इसकी जानकारी खुद पंजाब पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है (Punjab News)।

पंजाब पुलिस ने दी जानकारी

पंजाब पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “पंजाब में सबसे बड़ी हेरोइन बरामदगी खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन में, Punjab Police Ind एक सीमा पार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया और विदेश स्थित ड्रग तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव भुल्लर के दो सहयोगियों को पकड़ा और 105 किलोग्राम हेरोइन, 31.93 किलोग्राम कैफीन निर्जल, 17 किलोग्राम डीएमआर, 5 विदेशी निर्मित पिस्तौल और 1 देसी कट्टा बरामद किया” (Punjab News)।

पाकिस्तान से मंगाई गई थी ड्रग्स की खेप

पंजाब पुलिस ने आगे कहा कि “पाकिस्तान से नशीली दवाओं के परिवहन के लिए जलमार्ग का उपयोग किया गया था। टायरों की बड़ी रबर ट्यूब भी बरामद की गई हैं, जिससे संकेत मिलता है कि जलमार्ग से मादक पदार्थों की तस्करी की गई है। (Punjab News) नवजोत सिंह और लवप्रीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीएस स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (SSOC), अमृतसर में एफआईआर दर्ज की गई। ड्रग कार्टेल में शामिल अधिक अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक स्थापित करने के लिए जांच जारी है”।

ड्रग्स तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है पंजाब पुलिस

भगवंत मान सरकार की अगुवाई में पंजाब पुलिस ड्रग्स तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। मालूम हो कि इससे पहले भी पंजाब पुलिस ने ड्रग्स के कई खेप जब्त किया था। इसके अलावा आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है की सीएम भगवंत मान ने भी पंजाब को भी नशा मुक्त करने का प्रण लिया है, जिसके असर अब देखने को भी मिल रहा है।

Exit mobile version