Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: दिवाली में गड़बड़ी करने वालों से तुंरत निपटेगी पंजाब पुलिस,...

Punjab News: दिवाली में गड़बड़ी करने वालों से तुंरत निपटेगी पंजाब पुलिस, टोल-फ्री नंबर किया जारी

Punjab News: पंजाब पुलिस ने राज्य में दिवाली पर्व को लेकर टोल-फ्री नंबर जारी किए हैं। इसके तहत 112 व 181 पर संपर्क कर लोग गड़बड़ी करने वालों की शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

0
punjab news
punjab news

Punjab News: देश के विभिन्न हिस्सों में चल रहे त्योहारी धूम के बीच प्रशासन के सामने कई चुनौतियां होती है। प्रशासन सबसे पहले इस तरह के सभी इंतेजाम कर लेता है जिससे लोग बिना किसी परेशानियों के त्योहार मना सकें। इसी क्रम में पंजाब पुलिस भी दिवाली व अन्य त्योहारों को लेकर सतर्क नजर आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने त्योहारों को लेकर टोल-फ्री नंबर (181 व 112) जारी किए हैं जिसके तहत नियम कानून तोड़ने वालों की शिकायत की जा सकेगी। पंजाब प्रशासन की ओर से ये कदम इसलिए उठाए जा रहे हैं ताकि लोग अच्छे से दिवाली व अन्य त्योहारों को मना सकें।

जारी हुआ टोल-फ्री नंबर

पंजाब पुलिस राज्य में दिवाली व अन्य सभी त्योहारों को लेकर पूरी तरह से सतर्क नजर आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रशासन ने त्योहारों को देखते हुए टोल-फ्री नंबर जारी किए हैं जिससे किसी भी प्रकार की गड़बडी करने वालों की शिकायत की जा सकेगी। प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के आधिकारिक हैंडल से जानकारी दी गई है कि यदि कोई व्यक्ति उत्सव में बाधा डालने की कोशिश करे तो उसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर 112 या 181 पर की जा सकती है। इस टोल-फ्री नंबर पर संपर्क करने के साथ ही पुलिस की टीम शिकायतकर्ता के पास पहुंच कर समस्याओं का समाधान करेगी। इसके अलावा पंजाब पुलिस ने लोगों से ये भी अपील की है कि वे शराब पीकर गाड़ियां ना चलाएं और साथ ही त्योहारों पर पालतू जानवरों का भी ख्याल रखें।

पटाखा जलाने को लेकर ये है एडवाइजरी

पंजाब पुलिस द्वारा राज्य में पटाखा जलाने को लेकर पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी गई है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के लोग दिवाली के दिन रात 8 बजे से 10 बजे तक ही आतिशबाजी कर सकते हैं। इस निश्चित समय के पहले व बाद में आतिशबाजी करना मना है। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि अगर कोई व्यक्ति नियम तोड़ता नजर आया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा लोगों से ये भी अपील की जा रही है कि वे दिवाली को ग्रीन दिवाली के तौर पर मनाएं और पटाखों को ना कहें जिससे हमारा वातावरण प्रदूषण की चपेट में आने से बच सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version