Home देश & राज्य Punjab News: पंजाब में नागरिकों के लिए मान सरकार की खास मुहिम,...

Punjab News: पंजाब में नागरिकों के लिए मान सरकार की खास मुहिम, बसों में मुफ्त यात्रा करेगा ये वर्ग; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब सरकार की ओर से एक खास मुहिम शुरू की गई है जिसके तहत दृष्टिबाधित समुदाय के लोगों को बस में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी।

0
Punjab News
CM Bhagwant Singh Mann

Punjab News: पंजाब सरकार लगातार राज्य के नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है। इस क्रम में किसान से लेकर नौजवान व महिलाओं के लिए पहले भी कई तरह की योजनाएं लॉन्च की जा चुकी हैं। हालाकि पंजाब सरकार ने इस बार राज्य के एक खास वर्ग के लिए मुहिम शुरू की है जिसके तहत उन्हें परिवहन की रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी।

मान सरकार की कैबिनेट में शामिल डॉ. बलजीत कौर व राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में हुई बैठक में स्पष्ट किया गया है कि अब दृष्टिबाधित समुदाय के लोग बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। दावा किया जा रहा है कि पंजाब सरकार के इस कदम से दिव्यांगों के प्रति उनकी तत्परता के रूप में देखा जा रहा है।

मान सरकार की खास मुहिम

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) दिव्यांग वर्ग की मदद के लिए सदैव तत्पर रहती है। इसी क्रम में मान सरकार ने दृष्टिबाधित दिव्यांग वर्ग से किए अपने वादें को पूरा करते हुए उन्हें बस में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दे दी है।

पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा व महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने मान सरकार द्वारा किए गए फैसले का ऐलान किया है। मंत्रिमंडल में शामिल इन सदस्यों की ओर से स्पष्ट किया गया है कि उनकी सरकार सदैव अच्छे समाज के निर्माण के प्रति और हर नागरिक को समान अवसर देने के लिए समर्पित है।

रोजगार को रफ्तार देने की तैयारी

पंजाब सरकार की ओर से की गई बैठक में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा व महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दृष्टिबाधित समुदाय के लिए बसों में फ्री यात्रा कराने की सुविधा के साथ रोजगार जैसे मुद्दे पर भी चर्चा की है। पंजाब सरकार का दावा है कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में भी नई भर्तियां की जाएंगी और 1880 डॉक्टरों और नर्स के रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा जिससे कि रोजगार को रफ्तार मिल सके। इसके अलावा सरकार ने 14239 अनियमित शिक्षकों को पक्का करने का ऐलान किया है।

Exit mobile version