Home देश & राज्य पंजाब Punjab News :चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला...

Punjab News :चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला लोकतंत्र और सच्चाई की जीत: मुख्यमंत्री

0
punjab news
punjab news

Punjab News : मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा की धक्केशाही का मुँहतोड़ जवाब है, जिसने चंडीगढ़ नगर निगम में अपनी सत्ता हासिल करने की लालसा को पूरा करने के लिए लोकतंत्र का कत्ल किया है। उन्होंने दोहराया कि 30 जनवरी को भारतीय राजनीति के इतिहास में ‘सबसे काले दिन’ के तौर पर याद किया जायेगा क्योंकि इस दिन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ में मेयर के पद के लिए हुये मतदान के दौरान लोकतंत्र का कत्ल किया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले ने समूची लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों का विश्वास बहाल किया है।

Punjab News यह ऐतिहासिक मौका है

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है और समूचे देश को और विशेष तौर पर चंडीगढ़ को इस ऐतिहासिक फ़ैसले पर खुशी मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को लोकतांत्रिक ढंग के साथ चुनी गई सरकारों को गिराने की आदत है परन्तु यह फ़ैसला इस असंवैधानिक रुझान को रोकेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका है क्योंकि अदालत ने भाजपा के इशारे पर प्रीज़ाईडिंग अफ़सर की तरफ से की गई धक्केशाही को दरकिनार करके हर लोकतंत्र प्रेमी के पक्ष को सही ठहराया है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि अदालत ने प्रीज़ाईडिंग अफ़सर द्वारा आठ कानूनी वोटें रद्द करने के घृणित फ़ैसले को ख़ारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आठ वोटें बहाल होने से ‘आप’ के कुलदीप कुमार के चंडीगढ़ नगर निगम का लोकतांत्रिक ढंग से मेयर बनने का रास्ता साफ हो गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि आज समूचा देश इस फ़ैसले के लिये सुप्रीम कोर्ट का कर्ज़दार है, जो देश में लोकतंत्र की मर्यादा को और मज़बूत करने में सहायक होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version