Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर...

Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर उपचुनाव में एकतरफा जीते आप प्रत्याशी

Punjab News: पंजाब की जालंधर पश्चिमी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने एकतरफा जीत हासिल की है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann & Mohinder Bhagat

Punjab News: पंजाब में 2022 में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिली थी। AAP प्रत्याशियों ने राज्य की कुल 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी। हालाकि इसके बाद जालंधर वेस्ट सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक शीतल अंगुराल ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद यह सीट खाली हुई थी।

पंजाब (Punjab News) की जालंधर वेस्ट सीट पर इसी क्रम में उपचुनाव हुआ है जिसको लेकर आज मतगणना चल रही है। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने इस चुनाव में एकतरफा जीत हासिल कर ली है। आप प्रत्याशी ने सीएम भगवंत सिंह मान (CM Mann) के नेतृत्व में इस चुनावी मैदान में बीजेपी प्रत्याशी शीतल अंगुराल को 35000 से ज्यादा वोटों से हराया है।

AAP प्रत्याशी की एकतरफा जीत

पंजाब की जालंधर पश्चिमी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने अपने प्रतिद्वंदी शीतल अंगुराल को एकतरफा हरा दिया है। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक आप प्रत्याशी मोहिंदर भगत को रिकॉर्ड 55246 वोट मिले। जबकि बीजेपी प्रत्याशी शीतल अंगुराल को 17921 और कांग्रेस प्रत्याशी सुरिंदर कौर को 16757 वोट मिले हैं। ऐसे में AAP ने जालंधर वेस्ट की विधानसभा सीट को 37325 वोटों से जीत लिया है।

CM Mann का कुशल नेतृत्व

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व में आम आदमी पार्टी लगातार राज्य में अपने पांव पसारती नजर आ रही है। जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव की बात करें तो, इस सीट को जीतने के लिए सीएम मान ने अपना पूरा जोर लगा दिया था।

सीएम मान (CM Mann) ने उपचुनाव प्रचार के दौरान ही जालंधर में किराए का मकान लिया और बराबर चुनावी रण में डटे रहे और AAP प्रत्याशी के लिए प्रचार-प्रसार करते रहे। इसके अलावा उन्होंने जालंधर की जनता से जुड़ाव के बाद ऐलान किया कि अब सप्ताह में दो दिन सरकार जालंधर से ही चलेगी। ऐसे में जालंधर वेस्ट सीट पर हुए उपचुनाव में जीत का श्रेय पूरी तरह से सीएम भगवंत मान को ही दिया जा रहा है।

Exit mobile version