Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab Panchayat Elections 2024 के लिए मतदान जारी, CM Mann के अपील...

Punjab Panchayat Elections 2024 के लिए मतदान जारी, CM Mann के अपील पर भारी संख्या में घरों से बाहर निकले मतदाता

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab Panchayat Elections 2024: पंजाब में वर्षों बाद हो रहे पंचायत चुनाव के लिए आज मतदान का दौर जारी है। इस दौरान भारी संख्या में मतदाता अपने घरों से बाहर निकलकर मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि मतादाओं से की गई मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) की अपील काम आ गई है और वे बढ़-चढ़ कर पंचायत चुनाव (Punjab Panchayat Elections 2024) में अपनी भागीदारी दर्ज करा रहे हैं।

CM Bhagwant Mann ने मतदाताओं से की थी खास अपील

मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बीते दिन पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं से खास अपील की थी। उन्होंने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा था कि “पंचायत चुनाव (Punjab Panchayat Elections 2024) का रास्ता अब साफ है। मैं सभी पंजाबियों से आग्रह करता हूं कि वे शांतिपूर्वक अपना वोट देकर इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया में भाग लें। आपसी भाईचारे की भावना को कायम रखें और ऐसे प्रतिनिधियों को चुनें जो आपके गांवों के विकास को बढ़ावा देंगे। मैं इसमें चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों और सरपंचों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।” सीएम मान के इस अपील के बाद मतदाता भारी संख्या में अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं और मतदान कर रहे हैं।

Punjab Panchayat Elections 2024- मतदान केन्द्रों के बाहर लगी लंबी कतारें

पंजाब में कुल 13937 ग्राम पंचायते हैं। इस दौरान सभी पंचायतों में चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। लोग अपने पंचायत (Punjab Panchayat Elections 2024) के लिए नया सरपंच चुनने को आतुर हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें मतदाताओं के भीतर उपजे उत्साह को देखा जा सकता है। श्री मुक्तसर साहिब (Sri Muktsar Sahib) में एक पोलिंग बुथ के सामने मतदाताओं की लंबी कतार लगी है और वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने को आतुर हैं।

पंजाब के लांबी (Lambi) में कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां (Gurmeet Singh Khuddian) ने भी अपने गांव खुड़िया में मताधिकार का प्रयोग किया है। उनका कहना है कि “पंजाब के लिए यह बड़ा दिन है। पंचायती राज व्यवस्था के तहत ग्रामीण अपना प्रतिनिधि चुनें। मैं पंजाब के लोगों से अपील करता हूं कि वे हमेशा भाईचारा बनाए रखें और बढ़-चढ़ कर मतदान का हिस्सा बनें।”

Punjab Panchayat Elections 2024- शाम 4 बजे तक होगा मतदान

पंचात चुनाव के लिए मतदान का दौर आज सुबह 8 बजे से जारी है। राज्य चुनाव आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मतदान शाम 4 बजे तक होगा। इसके बाद से आज ही पंचायत चुनाव का परिणाम भी जारी किया जाएगा। बता दें कि पंचायत चुनाव (Punjab Panchayat Elections 2024) बैलेट पेपर के माध्यम से कराया जा रहा है। राज्य चुनाव आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे तक 10.5 फीसदी मतदान हो चुका है। दावा किया जा रहा है कि बीतते समय के साथ मतदान प्रतिशत बढ़ेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories