Home देश & राज्य पंजाब Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या...

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: पंजाब के अलग-अलग इलाको में 10 मई से 13 मई के बीच हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

0
Punjab Weather Update
Punjab Weather Update

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग के चंडीगढ़ केन्द्र ने पंजाब में मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के विभिन्न हिस्सों में 10 मई यानी आज से 13 मई के बीच हल्की बारिश के आसार हैं। इसमे अमृतसर, लुधियाना, संगरुर, बठिंडा, पठानकोट व पटियाला जैसे इलाके शामिल हैं। दावा किया जा रहा है कि पंजाब के इन इलाको में बारिश होने के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है।

पंजाब के इन हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रीपोर्ट के अनुसार आज यानी 10 मई से 13 मई के बीच में पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की जा सकती है। इसमे लुधियाना, संगरुर, पटियाला, पठानकोट, बठिंडा, अमृतसर, तरन-तारन, मोगा व जालंधर जैसे इलाके शामिल हैं। विभाग का कहना है कि शुक्रवार से सोमवार तक पंजाब के इन इलाको में मौसम का मिजाज बदला नजर आएगा और हल्की हवा के साथ बारिश दर्ज की जाएगी।

उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

पंजाब के विभिन्न इलाको में पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में वृद्धि देखी जा रही थी। इस दौरान अमृतसर, जालंधर व संगरुर जैसे क्षेत्रों में तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज गया था। बढ़ते तापमान के कारण लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ा था।

हालाकि आज से पंजाब के विभिन्न हिस्सों में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 10 से 13 मई के बीच राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर आएगी।

Exit mobile version