Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंभारत रत्न डॉ APJ Abdul Kalam की जयंती पर CM Bhagwant Mann...

भारत रत्न डॉ APJ Abdul Kalam की जयंती पर CM Bhagwant Mann और सांसद Raghav Chadha ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Raghav Chadha: भारत रत्न और पूर्व राष्ट्रपति डॉ APJ Abdul Kalam की जयंती है। मालूम हो कि हर साल APJ Abdul Kalam के जन्मदिन के अवसर पर वर्ल्ड स्टूडेंट्स डे मनाया जाता है। बता दें कि मिसाइल मैन का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को रामेश्वरम के पम्बन द्वीप में एक तमिल मुस्लिम परिवार में हुआ था। वहीं पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप सांसद Raghav Chadha ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

आप सांसद Raghav Chadha ने दी श्रद्धांजलि

आप सांसद Raghav Chadha भारत रत्न डॉ APJ Abdul Kalam की जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि “एक सादा जीवन, एक उत्कृष्ट करियर और प्रेरक देशभक्ति – बहुत कम महापुरूषों ने हमारे मन पर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जैसी छाप छोड़ी है। शायद भारत के सबसे प्रिय राष्ट्रपति, उन्होंने अपनी दूरदर्शिता और विनम्रता से दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित किया।

साधारण शुरुआत से उठकर वह एक प्रख्यात वैज्ञानिक बने जो हमेशा दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के बारे में सोचते थे। आज उनकी जयंती पर, मैं भारत के मिसाइल मैन को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिनकी विरासत हमेशा युवा भारतीय दिमागों को प्रज्वलित करती रहेगी”।

CM Bhagwant Mann ने दी श्रद्धांजलि

डॉ APJ Abdul Kalam की जयंती पर पंजाब के CM Bhagwant Mann ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, जिन्हें मिसाइल मैन के नाम से भी जाना जाता है,

उनकी जयंती पर सादर नमन। विज्ञान के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा”।

डॉ APJ Abdul Kalam का जीवन एक आदर्श

भारत रत्न और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का जीवन किसी आदर्श से कम नहीं है। वह हमेशा युवाओं को सपना देखने के लिए प्रेरित करते रहते थे। मालूम हो कि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने भारत को विश्व शक्ति बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण परमाणु परीक्षणों में से एक पोखरण-II में अहम भूमिका निभाई थी।

Latest stories