Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यRaghav Chadha: सदन में गूंजी MP राघव चड्ढा की आवाज, OTT प्लेटफॉर्म...

Raghav Chadha: सदन में गूंजी MP राघव चड्ढा की आवाज, OTT प्लेटफॉर्म पर पायरेसी रोकने की मांग; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Raghav Chadha: भारतीय राजनीति के युवा चेहरा और पंजाब से राज्यसभा के सबसे युवा संसद सदस्य राघव चड्ढा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल राजधानी दिल्ली में संसद का बजट सत्र चल रहा है जिसमे राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी बढ़-चढ़ कर पंजाब (Punjab) के विकास व अन्य सामाजिक मुद्दों को सदन में उठाने का काम कर कर रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज राघव चड्ढा ने राज्यसभा में ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म पर पायरेसी रोकने की मांग की है।

राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने सदन में दावा किया है कि हर वर्ष पायरेसी की वजह से फिल्म उद्योग को 20000 करोड़ का नुकसान हो रहा है। ऐसे में भारत सरकार एक प्रभावी कदम उठाकर इसे रोकने का काम करे जिससे कि फिल्म उद्योग को होने वाले नुकसान से बचाया जा सके।

Raghav Chadha की विशेष मांग

राघन चड्ढा ने आज राज्यसभा में अपने संबोधन के माध्यम से सबका ध्यान OTT प्लेटफॉर्म्स पर हो रहे पायरेसी की ओर आकर्षित किया। उन्होंने राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ के माध्यम से भारत सरकार से मांग की है कि पायरेसी रोकने के लिए कोई प्रभावी कदम उठाया जाए ताकि फिल्म जगत को हर वर्ष होने वाले हजारों करोड़ रुपये के नुकसान से बचाया जा सके।

राघव चड्ढा ने स्पष्ट किया है कि पायरेसी फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ा संकट बन चुकी है और इससे कलाकारों की मेहनत पर पानी फिरता है। राघव चड्ढा का दावा है कि महामारी के दौरान पायरेसी में जबरदस्त वृद्धि हुई है जिसका असर कलाकारों के आर्थिक स्थिति पर पड़ रहा है। ऐसे में राघव चड्ढा ने इस चुनौती से निपटने के लिए सरकार से एक विशेष कानून लाने की अपील की है।

सुर्खियों में राघव चड्ढा

राघव चड्ढा बीते दो-तीन दिनों से खूब सुर्खियों में है। इसके पीछे की खास वजह है सदन में दिया गया उनका भाषण। उन्होंने बीते दिन ही राज्यसभा में चुनाव लड़ने की उम्र 25 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष करने की मांग की थी ताकि भारतीय युवाओं को मुख्यधारा की राजनीति से जोड़ा जा सके। इसके पहले उन्होंने राज्यसभा में ही केन्द्र सरकार से पंजाब के विभिन्न योजनाओं की लंबित धनराशि जारी करने की मांग की थी जिससे पंजाब राज्य विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर आगे बढ़ सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories