Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यRaksha Bandhan 2024: CM Mann ने महिलाओं को दिया 'राखी' का तोहफा,...

Raksha Bandhan 2024: CM Mann ने महिलाओं को दिया ‘राखी’ का तोहफा, बरनाला में आयोजित कार्यक्रम में कह दी ये खास बात

Date:

Related stories

Punjab News: धान खरीदारी को लेकर ‘मान सरकार’ के मंत्री का बड़ा बयान, बोले ‘किसानों के खाते में 3000 करोड़…’

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बेहद गंभीर है। यही वजह है पंजाब के विभिन्न हिस्सों में सरकारी क्रय केन्द्रों पर धान की खरीदारी (Paddy Procurement) से जुड़े हर मसले की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री मान व विभागीय मंत्री कर रहे हैं।

Guru Ramdas जयंती पर CM Bhagwant Mann ने दी प्रतिक्रिया, बधाई संदेश जारी कर कही ये खास बात

Guru Ramdas: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज सिख पंथ के चतुर्थ गुरु, गुरु रामदास जी का प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। इसे सरल भाषा में गुरु रामदास (Guru Ramdas) जयंती भी कह सकते हैं।

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab Panchayat Elections 2024 के लिए मतदान जारी, CM Mann के अपील पर भारी संख्या में घरों से बाहर निकले मतदाता

Punjab Panchayat Elections 2024: पंजाब में वर्षों बाद हो रहे पंचायत चुनाव के लिए आज मतदान का दौर जारी है। इस दौरान भारी संख्या में मतदाता अपने घरों से बाहर निकलकर मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं।

Raksha Bandhan 2024: पंजाब में कपड़ा बाजार के लिए प्रसिद्ध बरनाला जिला आज फिर एक बार सुर्खियों में है। इसकी खास वजह है बरनाला में रक्षाबंधन पर्व को लेकर आयोजित किया गया कार्यक्रम। रक्षाबंधन के पावन पर्व को लेकर आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी पहुंचे हैं। सीएम मान ने इस दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने वाली महिलाओं को राखी के उपलक्ष्य में उपहार भी बांटे हैं।

सीएम मान ने कहा है कि “भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के प्रतीक राखी के अवसर पर विशेष आयोजन का हिस्सा बनकर बहुत खुशी महसूस हो रही है।” बता दें कि रक्षाबंधन का पर्व 19 अगस्त के दिन मनाया जाएगा। हालाकि इससे पूर्व ही बरनाला में एक कार्यक्रम आयोजित कर राज्य के विभिन्न हिस्सों से आई महिलाओं को सीएम मान की ओर से उपलहार सौंपा गया है। (Raksha Bandhan 2024)

CM Mann का खास अंदाज

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज अपने खास अंदाज में ‘रक्षाबंधन’ पर्व से पहले महिलाओं को तोहफा वितरित करने का काम किया है। सीएम मान ने बरनाला शहर के मैरीलैंड रिजॉर्ट में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में महिलाओं को खास उपहार देने का काम किया है। इस अवसर पर सीएम मान ने स्पष्ट किया है कि वे इस आयोजन का हिस्सा बनकर बेहद खुश हैं।

महिला सुपरवाइजरों को नियुक्ति पत्र

सीएम भगवंत मान ने आज बरनाला में ‘रक्षाबंधन’ पर्व को लेकर आयोजित किए गए कार्यक्रम में नवनियुक्त महिला सुपरवाइजरों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा है। सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग में नवनियुक्त महिला सुपरवाइजरों को नियुक्ति पत्र देते हुए सीएम मान ने अहम बात कही है। सीएम मान का कहना है कि नौकरी देने का ये क्रम पंजाब में जारी रहने वाला है।

पंजाब में 2.5 साल के कार्यकाल की बात करें तो अब तक भगवंत मान सरकार की ओर से 44666 युव-युवतियों को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई जा चुकी है। बीते दिनों ही सीएम मान ने चंडीगढ़ के म्यूनिसिपल भवन में विभिन्न विभागों में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित करने का काम किया था। सीएम मान का दावा है कि नौकरी देने का ये क्रम आगामी दिनों में भी बरकरार रहेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories