Home ख़ास खबरें National Sport Day के अवसर पर नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का बड़ा...

National Sport Day के अवसर पर नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का बड़ा ऐलान, कहा ‘Bharat Dojo Yatra जल्द आ रही है’.., जानें डिटेल

Rahul Gandhi: हर साल 29 अगस्त को National Sport Day के रूप में मनाया जाता है। इसी बीच राहुल गांधी ने अपने एक्स हैंडल से एक अहम जानकारी दी है।

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: हर साल 29 अगस्त का दिन National Sport Day के रूप में मनाया जाता है। बता दें कि इस अवसर पर नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर राष्ट्रीय खेल दिवस पर अपना कुछ अनुभव शेयर किया और उन्होंने बताया कि Bharat Dojo Yatra जल्द आ रही है।

Rahul Gandhi ने National Sport Day पर दी जानकारी

आपको बता दें कि Rahul Gandhi ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान, जब हमने हजारों किलोमीटर की यात्रा की, तो हमारे शिविर स्थल पर हर शाम जिउ-जित्सु का अभ्यास करने की हमारी दैनिक दिनचर्या थी।

जो चीज़ फिट रहने के एक सरल तरीके के रूप में शुरू हुई वह तेजी से एक सामुदायिक गतिविधि में बदल गई, जिसमें उन शहरों के साथी यात्रियों और युवा मार्शल आर्ट छात्रों को एक साथ लाया गया जहां हम रुके थे”।

जल्द आ रही है Bharat Dojo Yatra

Rahul Gandhi ने आगे लिखा कि “हमारा उद्देश्य उनमें हिंसा को सज्जनता में बदलने का मूल्य पैदा करना, उन्हें अधिक दयालु और सुरक्षित समाज बनाने के लिए उपकरण देना है। इस National Sport Day पर, मैं आप सभी के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहता हूं, उम्मीद करता हूं कि आप में से कुछ को ‘जेंटल आर्ट’ का अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जा सके। Bharat Dojo Yatra जल्द ही आ रही है”।

भारत Dojo Yatra क्या है?

डोजो का अर्थ है अभ्यास का स्थान, सौम्यता की शक्ति की खोज करना जो जल्द ही आपके निकट डोजो में आ रही है? मालूम हो कि इससे पहलेRahul Gandhi दो बार भारत जोड़ो यात्रा कर चुके है। वहीं अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत डोजो यात्रा कब से शुरू होगा।

Exit mobile version