Home देश & राज्य Rahul Gandhi in London: राहुल का एक बार फिर BJP पर निशाना,...

Rahul Gandhi in London: राहुल का एक बार फिर BJP पर निशाना, RSS को लेकर कही बड़ी बात

0

Rahul Gandhi in London: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ब्रिटेन दौरे पर हैं। कल यानि सोमवार को राहुल गांधी ने लंदन स्थित चैथम हाउस थिंक टैंक में एक बातचीत सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। एक सत्र को संबोधित करते हुए राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव साझा किये। देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि भारत के डेमोक्रेटिक कॉन्टेस्ट में पिछले 9 सालों में बहुत बड़ा बदलाव आ गया है।

आरएसएस पर साधा निशाना

उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में संघ नाम का एक ऐसा संगठन है, जो फासीवादी और कट्टरपंथी विचारों के साथ मुस्लिम ब्रदरहुड की तरह का ही संगठन है। धीरे-धीरे उसने देश के सभी संस्थाओं पर अपना कब्जा कर लिया है।

बताई कांग्रेस के पिछड़ने की बजह

चैथम हाउस थिंक टैंक के सत्र को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस और यूपीए के प्रदर्शन में आई गिरावट पर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि इसके पीछे का मूल कारण यह है कि पिछले 8 सालों में भारत में लोकतांत्रिक परिस्थितियों में काफी बदलाव आ गया है। मेरा ये मानना है कि हम देश की बदली जनांकाक्षाओं के साथ फोकस करने में विफल रहे।

ये भी पढ़ें:Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर लिया गया है

भाजपा को हमेशा सत्ता में बने रहने का विश्वास

राहुल ने अपने संबोधन में देश की सत्तारुढ़ भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हें यह विश्वास है कि वह हमेशा भारत में सत्ता में बनी रहेगी और यह कहना कि कांग्रेस “चली गई” है। उनका ये सोचना एक हास्यास्पद विचार मात्र है। “इस परिपेक्ष्य में यदि आप आजादी से लेकर अब तक के समय को देखें तो अधिकतर समय कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही है।” उन्हें यह याद रखना चाहिए कि “भाजपा के 10 साल सत्ता में रहने से पहले हम 10 साल सत्ता में थे। बीजेपी यह मानना पसंद करती है कि वह भारत में सत्ता में आई है और हमेशा सत्ता में रहेगी, ऐसा नहीं है।”

देश के साथ विश्वासघात न करें राहुल: अनुराग ठाकुर

केंद्रीयमंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि “आप भारत के साथ विश्वासघात मत कीजिये राहुल जी। भारत की विदेश नीति पर आक्षेप आपके निम्न बौद्धिक स्तर का परिचायक है। विदेशी जमीन पर जाकर अपने देश को बदनाम करने का आप जो प्रयास करते हैं, झूठ फैलाते हैं… इसको कोई मानेगा नहीं।”

ये भी पढ़ें: Rajasthan: पुलवामा शहीद की वीरांगनाओं के मसले पर गहलोत सरकार ने दिया ये जवाब, जानिए क्या कहा

Exit mobile version