Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Rahul Gandhi के बाद अब लोकसभा में Akhilesh Yadav का तंज, बोले-...

Rahul Gandhi के बाद अब लोकसभा में Akhilesh Yadav का तंज, बोले- ‘अयोध्या में BJP की हार, प्रभु राम का फैसला’

Rahul Gandhi: संसद सत्र की कार्यवाही के दौरान राहुल गांधी के बाद आज यूपी के पूर्व सीएम व कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद Akhilesh Yadav ने BJP सरकार पर निशाना साधा है।

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi & Akhilesh Yadav

Rahul Gandhi: संसद सत्र की कार्यवाही का आज 7वां दिन है और लोकसभा व राज्यसभा में चर्चा का दौर जारी है। इसी क्रम में बीते दिन लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांंधी (Rahul Gandhi) ने BJP के नेतृत्व वाली सरकार को जम कर घेरा था। हालाकि आज राहुल गांधी के बजाय यूपी के पूर्व CM व कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद Akhilesh Yadav ने इशारो-इशारो में BJP पर तंज कसा है।

अखिलेश यादव ने लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा कि ‘होई है सोई जो राम रचि राखा।’ उन्होंने इस दौरान कहा कि “अयोध्या में BJP की हार प्रभु राम का फैसला है।” अखिलेश यादव के इस बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Akhilesh Yadavने BJP पर कसा तंज

यूपी के पूर्व सीएम व कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद दिल्ली पहुंचे अखिलेश यादव ने आज अपने सधे हुए अंदाज में BJP पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने संसद सत्र की कार्यवाही के दौरान लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘अयोध्या में BJP प्रभु राम के फैसले से हारी है।’ उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि “जिसकी (प्रभु राम) लाठी में आवाज नहीं होती, उसने अयोध्या में उन्हें (BJP) हराया है जो उन्हें (प्रभु राम) को लाने का दावा करते थे।”

अखिलेश यादव ने इसके अलावा EVM को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। कन्नौज सांसद ने कहा कि EVM पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था, आज भी नहीं है और आगे भी नहीं होगा। अगर हम 80 की 80 सीटें भी जीत जाएं तो भी EVM पर भरोसा नहीं होगा।”

अखिलेश यादव ने आज लोकसभा में पेपर लीक का भी मुद्दा उठाया और कहा कि ”पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।”

Rahul Gandhi ने भी BJP पर किया था प्रहार

राहुल गांधी ने भी बीते दिन सदन की कार्यवाही के दौरान लोकसभा को संबोधित करते हुए BJP पर करारा प्रहार बोला था। कार्यवाही के दौरान ही राहुल गांधी के ‘हिंदू’ बयान को लेकर खूब सनसनी मची थी और PM Modi व अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम नेता राहुल गांधी के बयान का विरोध करते नजर आए।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान का कुछ अंश भी लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया जिसके बाद से उनकी प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने आज सदन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि “दुनिया में सच्चाई को मिटाया नहीं जा सकता है, और वास्तव में जो सच्चाई है वो स्थिर है। मुझे जो कहना था, मैंने कहा और वही सच है। वे जितना चाहें उतना मिटा सकते हैं लेकिन सत्य तो सत्य है।”

Exit mobile version