Home देश & राज्य PM Modi की फ्रांस यात्रा पर Rahul Gandhi ने साधा निशाना, मणिपुर...

PM Modi की फ्रांस यात्रा पर Rahul Gandhi ने साधा निशाना, मणिपुर हिंसा को लेकर भी पूछे सवाल

0
Rahul Gandhi PM Modi
Rahul Gandhi PM Modi

Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय फ्रांस यात्रा पूरी कर चुके हैं। उनकी इस यात्रा के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है और उनसे कई सवाल पूछे हैं। मणिपुर हिंसा को लेकर यूरोपीय यूनियन की संसद में हुई चर्चा पर उन्होंने प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को फ्रांस के नेशनल डे पर मुख्य अतिथि बनाए जाने का कारण राफेल डील को बताया है।

PM मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ” मणिपुर जल गया। यूरोपीय यूनियन की संसद में भारत के आंतरिक मुद्दे पर चर्चा हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं। उन्होंने आगे लिखा, इस बीच राफेल ने उन्हें बैस्टिल डे का टिकट दिला दिया।”

मणिपुर हिंसा पर साधा निशाना

बता दें कि राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर PM पर चुप रहने का आरोप लगाया है। उन्होंने यूरोपीय यूनियन में इस मुद्दे पर हुई चर्चा का भी जिक्र किया। दरअसल, यूरोपीय संघ की संसद ने मणिपुर में हाल में हुई हिंसा को लेकर भारत में मानवाधिकारों की स्थिति पर बृहस्पतिवार को एक प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव में आरोप लगाया गया कि अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति असहिष्णुता के चलते मणिपुर के हालात पैदा हुए।

भारत ने खारिज किए आरोप

वहीं, यूरोपीय संघ की संसद में पारित किए गए एक प्रस्ताव को भारत ने ‘औपनिवेशिक मानसिकता’ से प्रेरित करार देते हुए खारिज कर दिया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत के आंतरिक मामलों में इस तरह का हस्तक्षेप अस्वीकार्य है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते है

Exit mobile version