Home ख़ास खबरें Rajasthan Lift Collapse: झंझुनू कॉपर खदान में राहत-बचाव कार्य हुआ पूरा, एक...

Rajasthan Lift Collapse: झंझुनू कॉपर खदान में राहत-बचाव कार्य हुआ पूरा, एक व्यक्ति की मौत, 14 लोग सुरक्षित; जानें डिटेल

Rajasthan Lift Collapse: राजस्थान के झंझुनू में कोलिहान खदान की लिफ्ट की चैन टूटने से एक बड़ा हादसा हो गया।

0
Rajasthan Lift Collapse
Rajasthan Lift Collapse

Rajasthan Lift Collapse: राजस्थान के झंझुनू से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां पर एक कोलिहान खदान की लिफ्ट की चैन टूटने से एक बड़ा हादसा हो गया। इसके बाद कोलिहान खदान में 15 लोग फंस गए। जिसके बाद से ही राहत और बचाव कार्य जारी था। एसडीआरएफ के एक जवान के मुताबिक, एक शव निकाल लिया गया है और 14 लोगों को घटनास्थल से बचाया गया है।

कैसे हुई घटना?

राजस्थान के झंझुनू जिले के खेतड़ी स्थित कॉपर खदान में मंगलवार देर शाम लिफ्ट की चैन टूट गई। खदान में 15 लोग फंस गए। खबर मिलते ही राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक कुछ अधिकारी खदान की जांच करने के लिए लिफ्ट से खदान में उतर रहे थे इसी बीच लिफ्ट की चैन टूट गई और हादसा हो गया। हालांकि अभी तक घटना के कारण का पता नही चल पाया। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि 14 लोगों को घटनास्थल से बचाया गया है वहीं एक शव को निकाल लिया गया है।

नीमकाथाना एसपी ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नीमकाथाना एसपी प्रवीण नायक ने कहा कि 10 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है। बाकी पांच लोगों को बचाया जा रहा है। कल लिफ्ट की रस्सी टूटने से लिफ्ट गिर गई। चोटें आई हैं और 10 लोगों को अस्पतालों में रेफर किया गया है।

नीमकाथाना जिला अधिकारी ने दी जानकारी

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नीम का थाना कलेक्टर शरद मेहरा का कहना है कि, “10 लोगों को बचा लिया गया है, 5 अभी भी अंदर हैं। बचाए गए लोगों को अस्पताल भेजा गया है। बचाव अभियान जारी है और उम्मीद है कि अगले 2-3 घंटों में रेस्क्यू कर लिया जाएगा। ऑपरेशन पूरा होने के बाद प्रबंधन की ओर से जांच करायी जायेगी ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो लिफ्ट करीब 200 मीटर की ऊंचाई से गिरी”।

Exit mobile version