Home Uncategorized Rajasthan News: विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में खेला शुरु, 8 IAS...

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में खेला शुरु, 8 IAS और 11 IPS बदले गए

Rajasthan News
Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान के विधानसभा चुनाव में बहुत कम समय बचा हुआ है। ऐसे में सभी पार्टियां बिल्कुल चौकन्नी है।  ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने एक बार फिर बड़ा फैसला लेते हुए प्रशासनिक फेरबदल (Big Administrative Reshuffle) की है। इस दौरान प्रशासन ने 8 IAS और 11 IPS बदल डाले है। दरअसल राजस्थान की कार्मिक विभाग ने शनिवार को एक सूची जारी करते हुए यह तबादला किया है। जबकि इस सूची में नवगठित जिलों के लिए विशेष अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है।  ये भी पढ़ें: पंजाब के CM Mann ने खोला राज, बताया पंजाब का विज्ञापन गुजरात में क्यों छपता है?

नए (नवगठित) जिले कौन से है ? 

हमने ऊपर जिन 11 IPS की तबादले की बात की है, उनमे से 8 का ट्रांसफर कर दिया गया है जबकि 3 अधिकारियों को नवगठित जिलों के लिए विशेष अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है। बता दें कि नवगठित जिलों में सबसे पहला है दूदू, दूसरा है गंगापुर सिटी और तीसरा है अनूपगढ़ शामिल है।

कौन से प्रमुख IAS का तबादला हुआ ?

अगर IAS अधिकारियों के तबादले के बात हो रही है तो इसमें सबसे पहला नाम आईएएस डॉ. आरुषि अजेय मलिक का है, ऐसे में इनकी तैनाती “शासन सचिव एवं आयुक्त बाल अधिकारिता” के लिए किया गया है। वही एच. गुइटे को “आयुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव निःशक्तजन” के तौर पर नियुक्त किया गया है, जबकि श्रुति भारद्वाज को राज्य परियोजना निदेशक (SMSA) साथ ही अवधेश मीणा को संयुक्त शासन सचिव गृह विभाग में प्रदेश की राजधानी जयपुर लगाया गया है।अगला नाम IAS उत्साह चौधरी का है, जिन्हे अतिरिक्त आयुक्त (वैट एंड आईटी) के तौर पर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा डॉ. मोहनलाल यादव को सीकर संभाग विशेषाधिकारी बनाया गया है। IAS कैलाश चंद्र मीणा को पाली संभाग विशेषाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राजेंद्र भट्ट जिनको विशेषाधिकारी के तौर पर बांसवाड़ा संभाग का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Biparjoy Cyclone: बिपरजॉय में बरपाया कहर 500 घर समेत 800 पेड़ों को उखाड़ा, NDRF ने किया नुकसान का खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version