Home देश & राज्य राजस्थान Rajasthan News: राजस्थान में अब एक ही स्थान पर रहेंगे सभी विधायक,...

Rajasthan News: राजस्थान में अब एक ही स्थान पर रहेंगे सभी विधायक, नए MLA फ्लैट्स बनकर तैयार, अत्याधुनिक सुविधाओं से हैं लैस

0
Rajasthan News
Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में अब विधायक एक ही स्थान पर रहेंगे। जी हां, सही सुना आपने। अब अपनी फरियाद लेकर जनप्रतिनिधियों से मिलने आने वाले लोगों को भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

दरअसल, राजस्थान की राजधानी जयपुर में पहले सभी विधायक निवास अगल-अगल स्थानों पर थे, जिससे आम लोगों को खासकर काफी भागदौड़ करनी पड़ती थी। लेकिन, अब विधायकों के लिए नए फ्लैट्स बनकर तैयार हो गए है। जिससे अब सभी विधायक एक ही स्थान पर रह पाएंगे।

विधायकों को सौंपी जाएंगी फ्लैट्स की चाबियां

इन फ्लैट्स का निर्माण ‘विधायक आवास परियोजना’ के तरह किया गया है। इनकी खास बात ये है की ये अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। इतना ही नहीं राजस्थान विधानसभा से चंद कदमों की दूरी पर ये फ्लैट्स बनाए गए हैं, जिससे विधायकों के साथ-साथ आम जनता को भी सहूलियत होगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) आज (12 अगस्त) शाम 6 बजे इन फ्लैट्स का उदघाटन करेंगे। इसके बाद सभी विधायकों को फ्लैट्स की चाबियां सौंपी जाएंगी।

एक जगह पर सिमटे चार जगहों के आवास

बता दें कि जयपुर में विधायकों के आवास चार अलग-अलग जगहों पर हैं। अभी विधायक जालूपुरा, ज्योति नगर, गांधी नगर और विधायकपुरी थाने के पास बनाए गए सरकारी आवासों में रह रहे हैं। लेकिन, अब सभी विधायकों के लिए एक ही स्थान पर मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाई गई है, जहां विधायकों को अलग-अलग फ्लैट्स अलॉट किए जाएंगे।

160 विधायकों को किया जाएगा शिफ्ट

वैसे तो राजस्थान विधानसभा में कुल 200 विधायक हैं, लेकिन यहां पर सिर्फ 160 फ्लैट्स बनाए गए हैं। ऐसे में यहां पर 160 विधायकों को ही शिफ्ट किया जाएगा। जबकि, 40 विधायक अपने पुराने आवासों में ही रहेंगे। इनमें CM अशोक गहलोत, कैबिनेट मंत्री और पूर्व CM वसुंधरा राजे शामिल हैं।

मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में मिलेंगी ये सुविधाएं

राजस्थान विधानसभा से चंद कदमों की दूरी पर बनाई गई इस मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में इस विधायकों को हाईटेक और एडवांस सुविधाएं दी जाएंगी। यहां पर सुरक्षा इतनी कड़ी की गई है की परिंदे भी पर नहीं मार पाएंगे। इन फ्लैट्स को फुल्ली फर्निश्ड बनाया गया है। यानी विधायकों को अपने साथ घर को कोई सामान नहीं लाना होगा।

यहां पर स्मार्ट पार्किंग की भी सुविधा दी गई है। एक बार में यहां 921 व्हीकल पार्क किए जा सकेंगे। मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लिफ्ट, क्लब हाउस, जिम, योग-मेडिटेशन सेंटर, स्वीमिंग पूल, इंडोर गेम्स की सुविधाएं भी रहेंगी। इसके अलावा यहां 24 घंटे CCTV कैमरों से निगरानी की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version