Home ख़ास खबरें IAS Tina Dabi के आदेश पर बेघर हुआ पाकिस्तान से आए हिंदू...

IAS Tina Dabi के आदेश पर बेघर हुआ पाकिस्तान से आए हिंदू परिवार, जानें क्यों चला इनके आशियाने पर बुलडोजर ?

0
IAS Tina Dabi

IAS Tina Dabi: राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित अमर सागर इलाके में रह रहे हिंदू परिवारों के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया। इस कार्रवाई से महिलाएं और बच्चे भीषण गर्मी में सड़क पर आने के लिए मजबूर हो गए। ये हिंदू परिवार पाकिस्तान से विस्थापित होकर भारत आए थे और काफी लंबे समय ये यहीं रह रहे थे। इनके आशियाने पर ये कार्रवाई जिला कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद की गई है। UIT सहायक अभियंता की अगुवाई में पाकिस्तानी हिंदुओं के घरों पर बुलडोजर चालाया गया। इस दौरान भारी तादान में पुलिस बल वहां मौजूद रहा।

पाकिस्तान के जुल्म और आतंक से बचकर आए थे भारत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे जुल्म और आतंक से बचकर किसी तरह ये हिंदू परिवार भारत आए थे। भारत आने के बाद से ये लोग अमर सागर में रह रहे थे, लेकिन जिला कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर इनके घरों को जमीदोज कर दिया गया। प्रशासन की टीम जब घरों पर बुलडोजर से गिराने पहुंची तो हिंदू परिवारों की महिलाओं ने इसका विरोध भी किया, लेकिन उनकी एक न चली और उनके सामने ही उनके आशियाने तोड़कर उन्हें बेघर कर दिया गया। अब इस भीषण गर्मी में इन लोगों के सिर पर कोई छाया नहीं है। महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है, सड़क पर सामान बिखरा पड़ा है और इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

बेघर होने के बाद महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें: PM Modi G-7 का बनेंगे हिस्सा, जानें तीन देशों की यात्रा क्यों है खास?

भारत में भी छिन गई घर की छत

बता दें कि पाकिस्तान में सताए गए हिंदू बड़ी संख्या में राजस्थान में बॉर्डर के पास के जिलों में आकर बसे हुए हैं। सीमा पार होने वाले उत्पीड़न से परेशान होकर भारत आए इन हिंदुओं की हालत यहां भी कुछ खास अच्छी नहीं है, लेकिन फिर भी इनके सिर पर छत थी और कम से कम से बगैर किसी डर के अपनी जिंदगी गुजार रहे थे। हालांकि जैसलमेर प्रशासन की हालिया कार्रवाई ने इनके सामने एक बार फिर बड़ा संकट पैदा कर दिया है। अब इन परिवारों के सिर पर न छत है और न ही कोई ऐसा ठिकाना जिसे वे फिलहाल अपना कह सकें।

ये भी पढ़ें: Modi सरनेम में सजा के बाद अब Amit Shah मानहानि केस में बुरे फंसे Rahul, जानें क्या है अब ये नया मामला ?

Exit mobile version