Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यRajasthan Election से पहले CM Gehlot ने 75 IPS अधिकारियों का किया...

Rajasthan Election से पहले CM Gehlot ने 75 IPS अधिकारियों का किया तबादला, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

CM Gehlot: राजस्थान में सोमवार देर रात कई बड़े अधिकारियों के तबादले हुए। इन बड़े अधिकारियों में 75 आईपीएस शामिल है। कार्मिक विभाग की तरफ से 19 जिलों के एसपी का तबादला किया गया है। वहीं प्रदेश में बढ़ते साइबर क्राइम को रोकने के लिए पहली बार डीजी, आईजी और एसपी के नए पद को बनाया गया है। ऐसे में राजस्थान में बढ़ रहे क्राइम पर लगाम लगेगी। बता दें कि राजस्थान के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन का भी तबादला कर दिया गया है। दिनेश एमएन को अब एडीजी क्राइम पोस्ट बनाया गया है। वहीं चुनावी साल में इतनी बड़े तादाद में तबदला होना राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि यह सभी 75 आईपीएस पिछले काफी समय से एक ही जगह पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे थे।

बजट सत्र के बीच बड़ी तादाद में तबादला सूची जारी

10 फरवरी को सीएम अशोक गहलोत ने अपना बजट जारी किया था। बजट को जारी करते हुए सीएम ने कहा था कि “अब प्रदेश की कानून व्यवस्था को भी सही किया जाएगा। वहीं बजट पास होने के मात्र 72 घंटे बाद कई बड़े अधिकारीयों का तबादला कर दिया गया है। बता दें कि एडीजी क्राइम रहे रवि प्रकाश मेहरा और जंगा श्रीनिवास राव को अब डीजी बनाकर नए स्थान पर तैनात किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मेहरा को डीजी साइबर अपराध और नागरिक अधिकार की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं श्रीनिवास राव को डीजी प्रशिक्षण के रूप में जिम्मेदारी मिली है।

ये भी पढ़ेंः REET Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पेशेवर छात्रों के खिले चेहरे, जानें किसकी उम्मीदों को लगे पंख

आठ एडीजी, पांच आईजी और 22 जिला एसपी का तबादला

राजस्थान सरकार की तरफ से सोमवार रात में आठ एडीजी, पांच आईजी और 22 जिला एसपी का तबादला किया गया है। काफी समय से जयपुर में डीसीपी रहे अजयपाल लांबा को अब उदयपुर आईजी के रूप में कार्यभार दिया गया है। वहीं जयपुर का नया डीसीपी कैलाश विश्नोई को नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ेंः E20 Petrol: इंडिया एनर्जी वीक और HAL हैलीकॉप्टर फैक्ट्री का PM Modi ने किया उद्घाटन, 11 राज्यों में मिलेगा अब एथेनॉल वाला पेट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories