Home एजुकेशन & करिअर Kota News: Allen Tallentex परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 2.5 करोड़...

Kota News: Allen Tallentex परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 2.5 करोड़ का कैश प्राइज जीतने का मौका; जानें डिटेल

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर में स्थित एलन शिक्षण संस्थान की ओर से टैलेंटेक्स परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ये परीक्षा ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित की जाएगी।

0
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर में स्थित प्रतिष्ठित कोचिंग शिक्षण संस्थान एलन की ओर से आयोजित किए जाने वाले टैलेंटेक्स परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। संस्थान की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक परीक्षा में नेशनल व स्टेट लेवल पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थी को 2.5 करोड़ रुपये का कैश प्राइज व 250 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी दी जाएगी।

Allen Tallentex परीक्षा में शामिल होने के लिए कक्षा 5वीं से 10वीं तक के स्टूडेंट tallentex.com पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। संस्थान की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये परीक्षा ऑफलाइन मोड में 13 एवं 20 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। वहीं ऑनलाइन मोड में ये परीक्षा 5 से 20 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी। ऐसे में आइए हम आपको एलन संस्थान की ओर से आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के बारे में विस्तार से बताते हैं।

कैसे करें अप्लाई?

Allen कोचिंग संस्थान की ओर से आयोजित की जाने वाली Tallentex परीक्षा से जुड़ा शेड्यूल जारी किया जा चुका है। इस परीक्षा में कक्षा 5वीं से लेकर 10वीं तक के स्टूडेंट अपना पंजीकरण करा कर शामिल हो सकते हैं।

एलन टैलेंटेक्स परीक्षा के लिए अप्लाई करना बेहद सरल है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले allen.tallentex.com की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी 150 रुपये की शुल्क का भुगतान कर आवेदन कर सकते हैं। सनद रहे कि 150 रुपये की आवेदन शुल्क 30 जून 2024 तक के लिए ही निर्धारित की गई है। इसके बाद आवेदन शुल्क में बढ़ावा दर्ज किया जा सकता है।

Allen Tallentex परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। इसके लिए संस्थान की ओर से आवेदन फॉर्म स्कूलों को भेजे जा रहे हैं।

कैश प्राइज व स्कॉलरशिप जीतने का मौका

एलन टैलेंटेक्स परीक्षा में नेशनल व स्टेट लेवल पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थियों के पास कैश प्राइज के साथ 250 करोड़ की स्कॉलरशिप जीतने का मौका है।

Allen संस्थान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 4750 सफल अभ्यर्थी (ऑफलाइन) व 10500 सफल अभ्यर्थी (ऑनलाइन) 2.5 करोड़ रुपये की कैश प्राइज जीत सकते हैं। इसके अलावा इस परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थी एलन क्लासरुम व डिजिटल कोर्स में 90% तक स्कॉलरशिप पा सकते हैं।

नोट– Allen Tallentex परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी tallentex.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Exit mobile version