Home देश & राज्य Kota News: चिपचिपी गर्मी के बीच बिजली कटौती से मचा हाहाकार, ऊर्जा...

Kota News: चिपचिपी गर्मी के बीच बिजली कटौती से मचा हाहाकार, ऊर्जा मंत्री ने जारी किए सख्त निर्देश; जानें डिटेल

Kota News: राजस्थान के प्रमुख शहर कोटा में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती से हाहाकार मचा है। इस मामले को संज्ञान में लेकर ऊर्जा मंत्री ने सख्त आदेश जारी किए हैं।

0
Kota News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Kota News: राजस्थान की सबसे प्रमुख चम्बल नदी के तट पर बसा कोटा शहर इन दिनों बिजली कटौती की समस्या से जूझ रहा है। कोटा के विभिन्न हिस्सों में तापमान आसमान छू रहा है जिसके कारण भीषण गर्मी का माहौल है।

कोटा शहर में बिजली कटौती की समस्या का संज्ञान आज ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने लिया और एक सार्वजनिक मीटिंग में विद्युत आपूर्ति करने वाले निजी बिजली कंपनी को जमकर फटकार लगाई। ऊर्जा मंत्री की ओर से स्पष्ट किया गया है कि बिजली आपूर्ति से जुड़ी सभी समस्याओं के निस्तारण हेतु जल्द से जल्द व्यवस्था की जाए और साथ ही विद्युत आपूर्ति की मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए।

चिपचिपी गर्मी के बीच बिजली कटौती

राजस्थान के विभिन्न शहरों में लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कोटा शहर भी उनमे से एक है जहां लोग गर्मी का सामना कर रहे हैं। हालाकि कोटा शहर में गर्मी के सात बिजली कटौती की समस्या लोगों की परेशानियों को दुगना कर रही है।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज कोटा शहर में न्यूनतम तापमान 31 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने शहर में हीट वेव को लेकर अलर्ट भी जारी किया है जिससे लोगों के समक्ष चुनौतियां बढ़ रही हैं।

ऊर्जा मंत्री ने दिए सख्त निर्देश

राजस्थान सरकार के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने आज कोटा शहर में हो रहे बिजली कटौती का संज्ञान लेते हुए सख्त निर्देश जारी किए हैं। ऊर्जा मंत्री की ओर से स्पष्ट किया गया है कि आज बिजली कटौती से निजात पाने के लिए केईडीएल व जेवीवीवीएनएल के अधिकारियों की मीटिंग लेकर जल्द से जल्द समस्याओं को हल करने हेतु निर्देशित किया गया है।

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने सख्त लहजे में ये भी कहा कि अगर विद्युत आपूर्ति की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ तो निजी कंपनियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Exit mobile version