Home पॉलिटिक्स गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर...

गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर बढ़ाया दबाव, PM Modi पर कह दी ये बड़ी बात

0

Sachin Pilot:राजस्थान के चुनावी वर्ष में कांग्रेस की अंदरुनी कलह बजाय थमने के बढ़ती ही जा रही है। पायलट गुट तथा गहलोत गुट के बीच शक्ति प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में आज सचिन पायलट (Sachin Pilot)ने अपने एक बयान से कांग्रेस की दिल्ली आलाकमान पर कार्रवाई को लेकर दबाव बढ़ा दिया है। पायलट ने एक बार फिर विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले गहलोत गुट के अनुशासनहीन विधायकों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग कर दी है। उन्होंने गहलोत के वफादार विधायकों पर इतने दिनों बाद भी आलाकमान की तरफ से कार्रवाई नहीं होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बुधवार को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए पायलट ने कहा कि ‘राजस्थान में हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा है और ऐसे में इस मामले में हद से ज्यादा विलंब हो रहा है। कांग्रेस पार्टी को जल्द फैसला करना ही होगा।’

जानें क्या था मामला

आपको बता दें पिछले साल 25 सितंबर को सीएम अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने विधायक दल की एक बैठक बुलाई थी। जिसके पर्यवेक्षक के रुप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा अजय माकन थे लेकिन वह बैठक नहीं हुई थी। पायलट ने कहा कि उस बैठक में जो कुछ भी होता,सहमति या असहमति, वह एक अलग मुद्दा है लेकिन बैठक नहीं होने दी गई। इस बैठक के नहीं होने पर एक कमेटी गठित कर दी गई। जिसकी जांच में गहलोत के कई वफादार विधायकों को दोषी पाया गया। इसके बाद  मामला कांग्रेस की अनुशासन समिति के पास चला गया और गहलोत के बफादारों को अनुशासनहीनता पर नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद मुझे मीडिया के जरिये ही पता चला कि गहलोत समर्थकों ने नोटिस का जबाव भी दे दिया है लेकिन उन पर अनुशासनात्मक कमेटी तथा कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।   

ये भी पढ़ें: CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

पीएम मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

पायलट ने कांग्रेस आला कमान को एक तरह से राजस्थान के विधानसभा चुनावों के संबंध में चेताते हुए कहा कि भाजपा की ओर से पीएम मोदी (PM Modi) ने अभी हाल ही में राजस्थान में दो रैलियां भी की हैं और इससे उन्होंने राज्य में आक्रामक रुप से चुनाव प्रचार भी शुरु कर दिया है। अब पार्टी को जल्द से जल्द फैसला करना होगा ताकि चुनाव के लिए कांग्रेस को पूरी तरह तैयार किया जा सके।

ये भी पढ़ें: CM Yogi महाकुंभ 2025 से पहले प्रदेश को देंगे कई सौगातें, जानें कौन से हैं वो प्रोजेक्ट?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version