Home ख़ास खबरें भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM, वसुंधरा को पछाड़ जीती...

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM, वसुंधरा को पछाड़ जीती सियासी बाजी; जानें राजनीतिक सफर

Rajasthan CM: भाजपा केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान विधायक दल का नेता चुना है।

0
rajasthan cm
rajasthan cm

Rajasthan CM: राजस्थान विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सूबे का सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा था। इस क्रम में भाजपा के बहुमत हासिल करने के बाद विधायक दल के नए नेता को लेकर कई तरह के कयास लगाए गए। भाजपा की ओर से आए केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने इस चर्चा पर भी विराम लगा दिया है और भजन लाल शर्मा को सूबे की कमान सौंपी है। केन्द्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांडे व विनोद तावड़े ने विधायकों की संयुक्त बैठक कर उन्हें विधायक दल का नेता चुना है। ऐसे मे भजन लाल शर्मा सीएम की रेस में शामिल वसुंधरा राजे व अन्य नेताओं को पछाड़ सूबे के नए सीएम होंगे।

CM का सस्पेंश खत्म

राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही चर्चाओं का दौर थम गया है। भाजपा की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडेय के साथ चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने प्रदेश ईकाई के सहमति के तर्ज पर भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना है। इससे स्पष्ट हो गया है भजन लाल शर्मा, अशोक गहलोत के बाद अब 2023 से 2028 तक राजस्थान की कमान संभालेंगे। बता दें कि 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजों के आने के बाद से सीएम फेस को लेकर खूब गहमा-गहमी देखने को मिली थी।

भजन लाल शर्मा का सियासी सफर

राजस्थान विधायक दल के नए नेता भजन लाल शर्मा जयपुर शहर की सांगानेर विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने है। बता दें कि वो संगठन के भी माहिर खिलाड़ी रहे हैं और संघ से लेकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व तक उनका खूब जुड़ाव देखने को मिला है। भजन लाल अभी राजस्थान बीजेपी के प्रदेश मंत्री भी हैं। वो पहली बार 2023 में विधायक बने है। इससे पहले भाजपा ने उन्हें भरतपुर की नदबई सीट से चुनाव लड़ाया था। हालाकि उन्हें नदबई सीट से करारी हार हाथ लगी थी।

इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

भाजपा ने राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए भजन लाल शर्मा को चुनकर सबको चौंका दिया है। कहा जा रहा है कि उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के साथ अन्य नेताओं को पछाड़ कर ये सियासी बाजी जीती है। भाजपा ने भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता बनाने के साथ दीया कुमारी व प्रेम चंद्र बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। वहीं वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version