Home ख़ास खबरें Rajasthan News: पेंशन, HRA को लेकर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, जानें...

Rajasthan News: पेंशन, HRA को लेकर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, जानें किन लोगों को मिलेगा फायदा?

Rajasthan News: दिवाली से पहले भजनलाल सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसमे एचआरए और पेंशन शामिल है।

0
Rajasthan News
Bhajan lal sharma

Rajasthan News: दिवाली से पहले भजनलाल सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने 30 जून को सेवानिवृत्ति के कारण एक जुलाई से वेतनवृद्धि के लाभ से वंचित पेंशनरों को राहत दी है। इसके अलावा कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार ने HRA से जुड़े नियमों में भी बदलाव किया है। आपको बता दें कि इससे लाखों कर्मचारियों को फायदा मिलने वाला है।

पेंशनरों को राज्य सरकार ने दी बड़ी राहत

आपको बताते चले कि पेंशनरों को लाभ देने के लिए वित्त विभाग की ओर से कहा गया है कि 30 जून को रिटायरमेंट के कारण 1 जुलाई से वेतन बढ़ोतरी में लाभ से वंचित रहे पेंशनरों को 1 जुलाई 2006 से लेकर 10 अप्रैल 2023 तक नोशनल लाभ प्रदान किया जाएगा। वहीं यह लाभ 11 अप्रैल 2023 से नकद दिया जाएगा (Rajasthan News)।

छुट्टियों पर रहे कर्मचारियों को भी मिलेगा HRA का लाभ

राज्य सरकार द्वारी जारी आदेश के अनुसार 120 दिन तक अवकाश के मामले में कर्मचारियों को एचआरए का लाभ दिया जाएगा। वहीं मैटरनिटी लीव के मामले में यह लाभ 180 दिन तक के लिए मिल सकेगा। इसके साथ ही कैंसर, टीवी और मानसिक रोगियों के मामले में 240 दिन तक छुट्टी लेने वाले कर्मचारी को भी एचआरए का लाभ प्रदान किया जाएगा(Rajasthan News)।

लाखों कर्मचारियों को होगा फायदा

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार के इस फैसले पर कर्मचारियों ने खुशी जताई है। वहीं माना जा रहा है कि इससे लाखों कर्मचारियों को फायदा पहुंचेगा। आपको बताते चले कि प्रतिनियुक्ति व अस्थाई तबादला वाले कर्मचारियों को भी एचआरए का लाभ देने का प्रावधान किया है।

Exit mobile version