Home देश & राज्य Rajasthan News: फर्जी दस्तावेज लगाकर Govt. Job लेना पड़ेगा भारी! लाखों कर्मचारियों...

Rajasthan News: फर्जी दस्तावेज लगाकर Govt. Job लेना पड़ेगा भारी! लाखों कर्मचारियों के लिए शुरू हुई खास मुहिम; जानें डिटेल

Rajasthan News: वर्तमान राजस्थान सरकार द्वारा बीते 5 वर्षों में सरकारी नौकरी पाने वाले लाखों उम्मीदवारों की जांच कराएगी जाएगी।

0
Rajasthan News
फाइल फोटो- सीएम भजनलाल शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार सख्ती के साथ राज्य की तमाम व्यवस्थाओं को सुधारने में लगी है। इस क्रम मे प्रशासनिक से लेकर अन्य तमाम विभागों को दुरुस्त किया जा रहा है। राजस्थान सरकार (Rajasthan News) की ओर से पेपर लीक व नौकरियों में अनियमितता करने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। राज्य सरकार ने इसी क्रम में स्पष्ट किया है कि पिछले 5 वर्षों में सरकारी नौकरी पाने वाले 1 लाख से ज्यादा कर्मचारियों का पुन: सत्यापन किया जाएगा। राज्य सरकार का दावा है कि इससे सभी विभागों से भ्रष्टाचार खत्म किया जा सकेगा और राजस्थान के विकास को पंख लगेगा।

लाखों कर्मचारियों का होगा सत्यापन

राजस्थान सरकार के कार्मिग विभाग द्वारा बीते कुछ दिनों पहले इस संबंध में अहम निर्देश जारी किया गया था। कार्मिक विभाग का दावा है कि राजस्थान में बीते 5 वर्षों में फर्जी दस्तावेज लगा कर और डमी कैंडिडेट के माध्यम से सरकारी नौकरी ली गई है।

राज्य सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कमेटी का गठन भी कर दिया है। सरकार द्वारा गठित की गई कमेटी इस बात की जांच कर रही है कि व्यक्ति खुद परीक्षा देकर नौकरी हासिल किया है या किसी डमी कैंडिडेट को बैठाकर नौकरी हांसिल की गई है।

SOG के नेतृत्व मे जांच

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के नेतृत्व में इस संबंध में जांच-पड़ताल की जा रही है। SOG के एडिशनल डायरेक्टर जनरल वी.के सिंह ने इस संबंध में सभी विभागों को निर्देश भी जारी किए हैं। SOG की ओर से स्पष्ट किया गया है कि सभी विभाग अपने संबंधित क्षेत्र में कर्माचारियों की जांच-पड़ताल करें और उनके सभी दस्तावेजों का सत्यापन करें जिससे कि अनियमितता के माध्यम से सरकारी नौकरी हासिल करने वालों को गिरफ्त में लिया जा सके।

Exit mobile version