Home देश & राज्य Rajasthan News: राजस्थान में निवेश को रफ्तार देने की कोशिश, जानें क्या...

Rajasthan News: राजस्थान में निवेश को रफ्तार देने की कोशिश, जानें क्या है CM Bhajanlal सरकार की खास तैयारी?

Rajasthan News: राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में चल रही सरकार, इन्वेस्टर समिट के जरिए निवेश को रफ्तार देने की तैयारी कर रही है।

0
Rajasthan News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Rajasthan News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक, राजस्थान में भी निवेश को रफ्तार देने की भरपूर कोशिश की जा रही है। ताजा जानकारी के अनुसार राजस्थान (Rajasthan News) में सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में चल रही सरकार दिसंबर 2024 में इन्वेस्ट समिट का आयोजन कराएगी। राजस्थान इन्वेस्ट समिट 2024 को लेकर तैयारियां अभी से शुरू की जा चुकी हैं।

राजस्थान के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकांत की अध्यक्षता में इसी क्रम में बैठक भी हुई है जिसमें इन्वेस्ट समिट से जुड़े सभी जरूरी इंतजाम एवं व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए हैं। दावा किया जा रहा है कि इस समिट में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से निवेशक शामिल होंगे और राज्य में निवेश को रप्तार मिल सकेगी।

इन्वेस्ट समिट 2024 की तैयारी

राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा की सरकार लगातार राज्य के विकास हेतु कई सार्थक कदम उठाते नजर आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार सरकार ने राज्य में आयोजित होने वाली इन्वेस्ट समिट की तैयारी अभी से शुरू कर दी है।

राजस्थान में आवास एवं स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकांत की अध्यक्षता में की गई बैठक में इन्वेस्ट समिट 2024 की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है। शासन सचिव की ओर से स्पष्ट किया गया है कि दिसंबर 2024 में आयोजित होने वाले इन्वेस्ट समिट के दौरान तमाम जरूरी इंतजाम एवं व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए।

कैसे निवेश को मिलेगी रफ्तार?

राजस्थान में उद्योग से लेकर शिक्षा, चिकित्सा व अन्य विभागों में निवेश लाने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में दिसंबर 2024 में इन्वेस्ट समिट का आयोजन किया जाना है। इस समिट के दौरान राजस्थान में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से निवेशक जुटेंगे और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में निवेश का प्लान करेंगे। दावा किया जा रहा है कि निवेश को रफ्तार मिलने के साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाए जा सकेंगे और लोगों के लिए विकल्प के कई द्वार खुलेंगे।

Exit mobile version