Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यRajasthan News: मिशन रोजगार! लाखों युवाओं का सपना साकार करेगी राजस्थान सरकार,...

Rajasthan News: मिशन रोजगार! लाखों युवाओं का सपना साकार करेगी राजस्थान सरकार, जानें भर्ती को लेकर क्या है खास प्लानिंग?

Date:

Related stories

Viral Video: अजमेर में मारपीट के भेंट चढ़ा ‘डांडिया नाइट’ कार्यक्रम, लात-घूसे चलता देख तमाशबीन बने रहे लोग; देखें वीडियो

Viral Video: शारदीय नवरात्रि का पहर जारी है। आज इसी क्रम में दुर्गा अष्टमी तिथि है और लोग 'मां महागौरी' की अराधना कर रहे हैं। नवरात्रि (Navratri 2024) के इस दौर में डांडिया का चलन भी तेजी से बढ़ा है और अब 'डांडिया नाइट' (Dandiya Night) का आयोजन उत्तर भारत के कई राज्यों में भी किया जा रहा है।

Rajasthan Police Constable Bharti Result: CBT परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों की सूची जारी; जानें कैसे चेक करें रिजल्ट?

Rajasthan Police Constable Bharti Result: राजस्थान में वर्ष 2023 में आयोजित कांस्टेबल भर्ती कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। इसके तहत CBT परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है।

Devnarayan Yojana: राजस्थान सरकार की इस योजना के तहत छात्राओं को मिल रही धनराशि और स्कूटी; जानें स्कीम से जुड़े डिटेल

Devnarayan Yojana: राजस्थान सरकार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में शिक्षा ग्रहण कर रहीं छात्राओं को देवनारायण योजना के लिए प्रोत्साहन राशि और स्कूटी उपलब्ध करा रही है।

Rajasthan में अनाथ बच्चों के लिए वरदान है Palanhar Yojana, शिक्षा, भोजन और धनराशि के साथ कई अन्य सुविधा दे रही सरकार

Rajasthan Palanhar Yojana: राजस्थान सरकार राज्य के नागरिकों को सुविधाएं देने और उनके हितों का ख्याल रखने के लिए तमाम तरह की योजनाओं का संचालन कर रही है। उनमें से एक है राजस्थान पालनहार योजना।

Rajasthan News: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार रोजगार को रफ्तार देने की तैयारी में है। इसी क्रम में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए निवेश को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि नए अवसरों का सृजन किया जा सके। वहीं अब राजस्थान (Rajasthan News) सरकार युवाओं का एक और सपना साकार करने की तैयारी में है जिससे कि उनका भविष्य उज्जवल हो सके।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक जल्द ही राज्य में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े लाखों पद भरे जाएंगे और युवाओं को भर्ती के माध्यम से सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी।

रोजगार को रफ्तार देने की तैयारी

राजस्थान सरकार राज्य में रोजगार को रफ्तार देने की तैयारी में है। ताजा जानकारी के मुताबिक राजस्थान के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 1 लाख पद भरे जाने की तैयारी है। इसके तहत राज्य सरकार तय भर्ती नियमों के अनुसार इस वर्ष पारदर्शिता के माध्यम से 1 लाख सरकारी नौकरियों के पद भरेगी जिससे कि युवाओं का सपना साकार हो सके।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दौसा के डूंगरपुर में परिवर्तित बजट वर्ष 2024-25 में मिली सौगातों के उपलक्ष्य में आयोजित धन्यवाद सभा में इसका ऐलान किया है। दावा किया जा रहा है कि ये पद शिक्षा से लेकर पुलिस, परिवहन, स्वास्थ्य व अन्य तमाम विभागों में भरे जाएंगे।

‘राइजिंग राजस्थान’ इन्वेस्टमेंट समिट

राजस्थान सरकार द्वारा राज्य में निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर सृजित किए जाने के लिए ही ‘राइजिंग राजस्थान’ इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जाएगा। राज्य सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये इन्वेस्टमेंट समिट आगामी 9 से 11 दिसंबर तक जयपुर में आयोजित की जाएगी। इस समिट का लक्ष्य राज्य में निवेश को बढ़ावा देना है ताकि उद्योग के बाजार में और रौनक आ सके व युवाओं के समक्ष रोजगार के ढेर सारे अवसर उपलब्ध कराए जा सकें। इस इन्वेस्टमेंट समिट में ग्लोबल कंपनियों से लेकर देश के तमाम प्रतिष्ठित कंपनियों के चीफ शामिल होंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories