Home Viral खबर Rajasthan News: यहां जमीन खोदोगे तो पक्का चांदी का सिक्का मिलेगा! सोशल...

Rajasthan News: यहां जमीन खोदोगे तो पक्का चांदी का सिक्का मिलेगा! सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है सिक्कों की फोटो  

Rajasthan News
Rajasthan News

Rajasthan News: यदि आपसे कोई यह कहे कि यहां जमीन को खोदो और चांदी के सिक्के  की झोली भरकर अपने घर ले जाओ, तो आपको ऐसे में कैसा लगेगा? स्वाभाविक सी बात है! आप ख़ुशी से झूम उठेंगे और कहेंगे बताओं कहां की जमीन खोदनी है, मैं रेडी हूँ। बिल्कुल ठीक ऐसी  ही एक खबर राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से सामने निकलकर आ रही है। दरअसल यहां के गांव वालों को खबर मिली है कि हमारे आस-पास के क्षेत्र की जमीनें चांदी के सिक्के उगल  रहीं हैं। जहां खोदोगे वहां तुम्हें सिर्फ सिक्के ही सिक्के मिलेंगे। ऐसे में यह खबर देखते ही देखते पूरे भीलवाड़ा जिले में फ़ैल जाती है, जिसके बाद वहां गांव से लेकर शहर ले लोग अपना डेरा जमा देते हैं। 

गांव वालों ने सिक्के पाने की ख़ुशी में खोद डालीं जमीने 

यह पूरी घटना राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के अगरिया गांव का है। जहां लोगों को यह खबर मिलती है कि उनके क्षेत्र के आस-पास चांदी के सिक्के मिल रहे हैं। ऐसे में गांव वाले आव देखते है न ताव वह जमीन खोदना शुरू कर देते हैं। ऐसे में अब यह प्रश्न उठता है कि आखिरकार यह हैरान और आश्चर्यचकित कर देने वाला खबर लोगों के बीच कैसे पहुंच गया ? 

बता दें कि गांव वालों ने दावा किया कि वह पिछले कुछ दिनों से कच्ची सड़क की पगडंडी पर चांदी के सिक्कें पा रहें हैं। ऐसा एक दो गांव वालों के साथ नहीं बल्कि कई लोगों के साथ ऐसा हो गया है। इतने में खबर धीरे-धीरे सबको मालूम पड़ जाती है, फिर क्या था यह खबर गांव से लेकर शहर तक आग की तरह फ़ैल जाती है। 

क्या है इसके पीछे की कहानी ? जरा इसे भी समझे!

जानकारी के मुताबिक जिन गांव वालों ने चांदी के सिक्कों का मिलने का दावा किया है। वह भले ही इसे चांदी का सिक्का बता रहे हों, लेकिन अगर इसके पीछे इतिहास के पन्ने पलटेंगे तो मालूम चलेगा इसका असल कनेक्शन साल 2016 से है। दरअसल जिन गांव वालों को चांदी के सिक्के मिले हैं उन पर 1916 लिखा हुआ है। और यह एक इंडियन रूपये है। जो अंग्रेजों ने अपने शासनकाल के दौरान चलाए थे। वही सिक्के के दूसरी छोर पर George V Emperor की फोटो लगी हुई है। ऐसे में यह सिक्के अंग्रेजों से आंदोलन के समय भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के द्वारा लूट में गिरे होंगे या तो छुपाए गए होंगे। जो कि अब एक एक करके मिल रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Exit mobile version