Home देश & राज्य Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई हिस्सों में गर्मी के बाद अब आंधी-बारिश का कहर देखने को मिल रहा है जिसके बाद IMD की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

0
Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसमे दौसा, उदयपुर, बीकानेर, जयपुर, कोटा व चित्तौड़गढ़ जैसे जिले शामिल हैं।

राजस्थान में हुए इस मौसम परवर्तन से लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई है लेकिन उन्हें आंधी और बारिश जैसी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आइए हम आपको IMD द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के आधार पर बताते हैं कि आगामी कुछ दिनों में मौसम की स्थिति कैसी रहने वाली है।

राजस्थान के इन हिस्सों में आंधी-बारिश का कहर

राजस्थान के कई हिस्सों में आज लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। हालाकि उन्हें आंधी-तूफान के रुप में एक और चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में मौसम की ताजा स्थिति को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इसमे दौसा, सीकर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, भीलवाड़ा, अजमेर, कोटा, नागौर व चूरू जैसे इलाके शामिल हैं।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राजस्थान के इन इलाको में आगामी 14 या मई तक आंधी-बारिश के जारी रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को घरों से कम से कम निकलने की सलाह भी दी गई है।

मौसम का ताजा हाल

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आज मौसम में व्यापक परिवर्तन देखने को मिला है। ऐसे में आइए हम आपको राज्य के कुछ हिस्सों में मौसम के ताजा हालात की जानकारी देते हैं।

शहर (राजस्थान)न्यूनतम तापमानअधिकतम तापमानपूर्वानुमान
जयपुर28 डिग्री41 डिग्रीबारिश की संभावना
जोधपुर27 डिग्री42 डिग्रीबारिश की संभावना
सीकर 27 डिग्री41 डिग्रीबारिश की संभावना
उदपुर25 डिग्री39 डिग्रीबारिश की संभावना
चित्तौड़गढ़25 डिग्री40 डिग्रीबारिश की संभावना
नागौर28 डिग्री41 डिग्रीबारिश की संभावना

नोट– उपरोक्त में दर्ज किए गए तापमान के आंकड़े सेल्सियस में हैं।

Exit mobile version