Home देश & राज्य राजस्थान Rajasthan News: प्रदेश संगठन में खाली चल रहे पदों पर फंसा पेंच,...

Rajasthan News: प्रदेश संगठन में खाली चल रहे पदों पर फंसा पेंच, जानें क्यों कांग्रेस हाईकमान ने लौटाई नियुक्तियों की लिस्ट ?

0
Rajasthan Congress
Rajashtan Congress

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस में खाली चल रहे पदों पर गहलोत-पायलट खेमे के बीच फंसा पेंच सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। शिकायत मिलने के बाद कांग्रेस हाईकमान ने नियुक्तियों की लिस्ट वापस लौटा दी है। कुछ दिनों पहले ही प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जिलाध्यक्ष और प्रदेश सचिवों की नियुक्ति की सूची हाईकमान को भेजी थी। लेकिन, हाईकमान ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसे वापस लौटा दिया है और इसमें संशोधन के निर्देश दिए हैं।

नए नामों पर दिल्ली में हुई चर्चा

कांग्रेस हाईकमान द्वारा लिस्ट वापस लौटाए जाने के बाद मंगलवार (4 जून) को दिल्ली में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच बैठक हुई। बैठक में हाईकमान के निर्देशों के मुताबिक नए नामों पर चर्चा हुई। ये बैठक सुबस से दोपहर तक चली। जहां दोनों ने दिन भर कड़ी मशक्कत की। सूत्रों की मानें तो फिलहाल नाम तय नहीं हो पाए हैं। लेकिन जल्द नई सूची हाईकमान को सौंपी जा सकती है।

चुनाव से पहले कई कार्यकर्ताओं में नाराजगी

बता दें कि इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन, चुनाव से पहले कांग्रेस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। पार्टी के कार्यकर्ताओं में नाराजगी साफ तौर पर देखी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में करीब 27 से 29 जिलाध्यक्षों के पद खाली चल रहे हैं। जबकि, पिछले दिनों जारी की गई प्रदेश सचिवों की सूची पर भी रोक लगा दी गई है। जिन नेताओं के नाम पर रोक लगी है, उनमें खासी नाराजगी है। पिछले सप्ताह ही PCC चीफ डोटासरा ने हाईकमान को सूची सौंपी थी। जिसके बाद हाईकमान को कई सारी शिकायतें मिली थी। शिकायतें मिलने के बाद हाईकमान से सूची वापस लौटाते हुए उसमें संशोधन के निर्देश दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version