Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्य30 दिन की पैरोल पर फिर बाहर आ रहा है Ram Rahim,...

30 दिन की पैरोल पर फिर बाहर आ रहा है Ram Rahim, जेल प्रशासन हुआ मुस्तैद

Date:

Related stories

Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री पर चला दिल्ली पुलिस का चाबुक, चार अफ्रीकी गिरफ्तार

Greater Noida News: दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया है। चार विदेशी आरोपियों को गिरफ्तार किया।

IIT-BHU परिसर में कॉलेज छात्रा से छेड़खानी और मारपीट, आक्रोशित छात्र धरने पर बैठे

IIT-BHU: देश के प्रतिष्ठित काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी में...

Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) एक बार फिर जेल से बाहर लाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक आज ही कुछ समय बाद रोहतक की सुनारिया जेल में बंद Ram Rahim को कोर्ट के आदेश पर छोड़ा जा रहा है। बता दें कि इससे पहले अपनी पूरी सजा के दौरान डेरा सच्चा सौदा प्रमुख टोटल 6 बार पैरोल पर बाहर आ चुका है। ऐसे में अब फिर एक बार वह कोर्ट के आदेशानुसार 30 दिन के लिए बाहर आ रहा है। ऐसे में देखा जाए तो अब सुरक्षा कारणों की वजह से पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गई है। बताया जा रहा है कोर्ट ने इस बार भी सिरसा डेरा आश्रम में जाने की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में अब राम रहीम एक बार फिर यूपी के बागपत में स्थिति बरनावा आश्रम में रहेगा। वहीं सूत्रों की मानें तो इसके लिए बरनावा आश्रम में अभी से ही चाक-चौबंद की जा रही है। वहीं बताया जा रहा है, कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) के लिए सिरसा आश्रम से घोड़े और गाय पहुंचाई जा रही है। 

जेल प्रशासन ने क्या जानकारी दी    

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) के सन्दर्भ में जेल अधिकारियों ने बताया, कि “Ram Rahim को कोर्ट के आदेश अनुसार 30 दिन के लिए पैरोल पर छोड़ा जा रहा है। उनके वकील की तरफ से कोर्ट में साल 2023 के लिए अर्जी डाली गई थी, जिसपर यह फैसला आया है।”

पहले भी 6 बार बाहर आ चुका है Ram Rahim


बता दें कि राम रहीम को कोर्ट ने पैरोल पर 7 वीं बार मुहर लगाई है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले राम रहीम पैरोल पर 6 बार बाहर आ चुका है। बता दें कि सजा के दौरान उसको सबसे पहली बार पैरोल 24 अक्टूबर 2020 को एक दिन के लिए बीमार माँ से मिलने के लिए छोड़ा गया था। इसके बाद जब फिर माँ बीमार पड़ी तो कोर्ट ने उसे 21 मई 2021 एक दिन के लिए फिर पैरोल दी। ऐसे ही तीसरी बार 7 फरवरी 2022 को उसे 21 दिनों की पैरोल मिली थी। वहीं चौथी बार जून 2022 में 30 दिनों के लिए पैरोल मिली थी, जबकि 5 वीं बार अक्टूबर 2022- 40 दिनों के लिए, 6वीं बार  21 जनवरी 2023 फिर 40 दिनों के लिए पैरोल मिली थी।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories