Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंअमर्यादित टिप्पणी मामले में बीजेपी सांसद Ramesh Bidhuri की मुश्किलें बढ़ीं, अब...

अमर्यादित टिप्पणी मामले में बीजेपी सांसद Ramesh Bidhuri की मुश्किलें बढ़ीं, अब लोकसभा अध्यक्ष ने दिया यह आदेश

Date:

Related stories

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान से हुआ सियासी बवाल, बसपा MP दानिश अली बिफरे; बोले- जल्‍द लिया जाए एक्‍शन

Ramesh Bidhuri: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2-3 दिन पहले ही लोकतांत्रिक विधी-विधान के साथ हमारे जनप्रतिनिधी सदन के पुराने भवन को छोड़कर नए सदन में पहुंचे।

Ramesh Bidhuri: लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। लोकसभा सचिवालय की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं।

लोकसभा अध्यक्ष के सामने पेश होंगे सबूत

बताया जा रहा है की इस मामले के तथ्यों की जांच की जाएगी। वीडियो फुटेज, लोकसभा रिकॉर्ड और लोकसभा सदस्यों द्वारा दिए गए पत्रों के आधार पर ये जांच होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओम बिरला ने सारे रिकॉर्ड कलेक्ट कर, उनके सामने पेश करने को कहा है। जिसके बाद मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

एथिक्स कमेटी को भेजने की तैयारी

यह भी पता चला है कि इस मामले में पेश किए गए सभी तथ्यों को ठीक से देखने और सघन जांच पड़ताल के बाद लोकसभा अध्यक्ष इसे एथिक्स कमेटी को भेज सकते हैं। सांसदों के खिलाफ विशेष अधिकार हनन के मामले में एथिक्स कमेटी जरूरी फैसले लेती है। इससे रमेश बिधूड़ी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

क्या है मामला ?

बता दें कि संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अमर्यादित टिप्पणी की थी। रमेश बिधूड़ी ने असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। बिधूड़ी संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर बोल रहे थे। इस दौरान बसपा सांसद दानिश अली ने कुछ सवाल उठाए। जिस पर भाजपा सांसद ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories