Home ख़ास खबरें अमर्यादित टिप्पणी मामले में बीजेपी सांसद Ramesh Bidhuri की मुश्किलें बढ़ीं, अब...

अमर्यादित टिप्पणी मामले में बीजेपी सांसद Ramesh Bidhuri की मुश्किलें बढ़ीं, अब लोकसभा अध्यक्ष ने दिया यह आदेश

Ramesh Bidhuri: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अमर्यादित टिप्पणी का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। अब लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस मामले को एथिक्स कमेटी को भेजने की तैयारी में हैं। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

0
Ramesh Bidhuri
Ramesh Bidhuri

Ramesh Bidhuri: लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। लोकसभा सचिवालय की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं।

लोकसभा अध्यक्ष के सामने पेश होंगे सबूत

बताया जा रहा है की इस मामले के तथ्यों की जांच की जाएगी। वीडियो फुटेज, लोकसभा रिकॉर्ड और लोकसभा सदस्यों द्वारा दिए गए पत्रों के आधार पर ये जांच होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओम बिरला ने सारे रिकॉर्ड कलेक्ट कर, उनके सामने पेश करने को कहा है। जिसके बाद मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

एथिक्स कमेटी को भेजने की तैयारी

यह भी पता चला है कि इस मामले में पेश किए गए सभी तथ्यों को ठीक से देखने और सघन जांच पड़ताल के बाद लोकसभा अध्यक्ष इसे एथिक्स कमेटी को भेज सकते हैं। सांसदों के खिलाफ विशेष अधिकार हनन के मामले में एथिक्स कमेटी जरूरी फैसले लेती है। इससे रमेश बिधूड़ी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

क्या है मामला ?

बता दें कि संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अमर्यादित टिप्पणी की थी। रमेश बिधूड़ी ने असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। बिधूड़ी संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर बोल रहे थे। इस दौरान बसपा सांसद दानिश अली ने कुछ सवाल उठाए। जिस पर भाजपा सांसद ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version