Home देश & राज्य Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के...

Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के आसार! जानें अगले 24 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम?

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची समेत आस-पास के इलाको में आज उमस भरी गर्मी के बीच झमाझम बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे लोगों को राहत मिलने के आसार हैं।

0
Ranchi News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने रांची के साथ आस-पास के इलाको में बदलते मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार आज रांची के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश के साथ तेज हवा चलने के आसार हैं।

मौसम का ये क्रम अगले 24 घंटों तक जारी रहने के आसार हैं और रांची के साथ झारखंड के विभिन्न हिस्सों में 25 व 26 मई को भी बारिश व तेज हवा रहने की प्रबल संभावना है।

रांची में उमस भरी गर्मी

झारखंड की राजधानी रांची में बीते कई दिनों से उमस भरी गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। इसी बीच रांची के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश भी दर्ज की जा रही है। हालाकि बारिश की हल्की बूंदों के बीच उमस भरी गर्मी का क्रम लगातार जारी है।

मौसम विभाग ने मौसम के इस बदलते रुख को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं। विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि उमस भरी गर्मी के बीच हल्की बारिश का ये क्रम आगामी 28 मई तक बरकरार रह सकता है। इस बीच 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है जिससे लोगों को राहत मिलने के आसार हैं।

IMD की रिपोर्ट

मौसम विभाग ने रांची के साथ झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में मौसम के इस बदलते रुख को देखते हुए अपने रिपोर्ट जारी कर दिए हैं। इसके तहत रांची में आज यानी 25 मई को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। इस दौरान आज काले बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं।

रांची (दिनांक)न्यूनतम तापमानअधिकतम तापमान पूर्वानुमान (IMD)
25 मई26 डिग्री 36 डिग्री सेकाले बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार।
26 मई25 डिग्री 34 डिग्री काले बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार।
27 मई 25 डिग्री 33 डिग्री काले बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार।
28 मई 25 डिग्री 36 डिग्री काले बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार।
29 मई26 डिग्री 37 डिग्री काले बादल छाए रहने के आसार।
30 मई26 डिग्री 37 डिग्री काले बादल छाए रहने के आसार।

नोट– उपरोक्त में दर्ज किए गए तापमान के आंकड़े डिग्री सेल्सियस में हैं और इन्हें IMD की आधिकारिक साइट से पूर्वानुमान के आधार पर लिया गया है।

Exit mobile version