Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यRanchi News: रांची में जारी रहेगा भीषण गर्मी का कहर, अगले दो...

Ranchi News: रांची में जारी रहेगा भीषण गर्मी का कहर, अगले दो दिनों तक मौसम में नहीं होगा बदलाव

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

Ranchi News: सितंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है लेकिन अभी भी गर्मी का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। इस महीने की शुरुआती हफ्ते में ज्यादातर राज्यों में बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अगर झारखंड में मौसम के बारे में बात की जाए तो, आज झारखंड में सामान्य मौसम रहने की संभावनाएं जताई गई है। वहीं मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में छूट पर बारिश के आसार जताए हैं। राजधानी रांची में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावनाएं जताई गई है।

अगले तीन दिनों तक तापमान में कोई भी बदलाव नहीं

इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि,अगले तीन दिनों तक तापमान में कोई भी बड़ा बदलाव नहीं आएगा। उसके अगले दो दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है। वहीं अगर झारखंड के रामगढ़ और कोडरमा के मौसम के हाल की बात की जाए तो, कोडरमा में भी आज का मौसम सामान्य रहेगा दोपहर में तेज धूप निकलेगी। वहीं रामगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34.8 सेल्सियस दर्ज किया गया है।

अन्य राज्यों में मौसम का हाल

अगर अन्य राज्यों के मौसम की बात की जाए तो, राजधानी दिल्ली में आज दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं रविवार यानी 3 सितंबर को भी तेज हवाएं चलने की संभावनाएं जताई गई है। आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा। हालांकि सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उड़ीसा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories