Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंRanchi News: नाबालिग छात्रा ने स्कूल की तीसरे मंजिल से लगाई छलांग,...

Ranchi News: नाबालिग छात्रा ने स्कूल की तीसरे मंजिल से लगाई छलांग, बैग में सुसाइड नोट मिलने से मचा हड़कंप

Date:

Related stories

Viral Video: शर्मनाक! गेरुआ वस्त्र धारी कावड़ियों के साथ बदसलूकी, मॉल में घुसने से रोका तो मचा हंगामा; देखें वीडियो

Viral Video: पवित्र सावन का महीना तेजी से गुजर रहा है। इस माह की विशेषता यह है कि कावड़िया गेरुआ वस्त्र धारण कर विभिन्न शिवालयों में जाते हैं और भगवान भोलेनाथ की अराधना कर जलाभिषेक करते हैं।

Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के आसार! जानें अगले 24 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम?

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने रांची के साथ आस-पास के इलाको में बदलते मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है, यहां एक स्कूल में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उसने स्कूल के तीसरी मंजिल से छलांग तब लगाई जब तीन पीरियड समाप्त हो चुके थे। 

वहीं उसके दोस्तों की मानें तो वह कुछ दिनों से मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं थी। वह पढ़ने में मेधावी थी, ऐसे में जब वह तीनमाले से कूदी तो वह गंभीर रूप से चोटिल हो गयी। इसके बाद पूरे स्कूल में अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई। जिसके बाद आनन-फानन में स्कूल प्रशासन द्वारा बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है, नाबालिग की हालत अभी नाजुक स्थिति में है। जबकि पुलिस सुसाइड नोट मिलने से जांच में जुट गई है। 

नाबालिग ने क्यों की खुदकुशी की कोशिश

खबरों की मानें तो सारा मामला रांची के सेक्रेड हार्ट स्कूल से जुड़ा हुआ है। यहां पर क्लास 6 में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग ने शुक्रवार को स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसके बाद पूरे स्कूल में सनसनी फ़ैल गई। ऐसे में स्कूल प्रशासन ने सबसे पहले बच्ची को नजदीकी पारस अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में पता चला है, कि बच्ची के चेहरे पर काफी गंभीर चोटें लगी हैं। इसके अलावा पैर और अन्य जगहों में भी फ्रैक्चर हुआ है। 

इस मामले में पुलिस को बच्ची के बैग से सुसाइड नोट मिला है। जिससे पूरे जिले में देखते ही देखते हड़कंप मचा गया। खबरों की मानें तो बच्ची कुछ दिनों से पढ़ाई के दबाव वह परिवारिक दिक्क्तों के कारण उलझन में थी। उसने सुसाइड नोट में लिखा था, “मैं जीना नहीं चाहती।”  

सुसाइड को लेकर पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

बता दें कि नाबालिग का इलाज फ़िलहाल चल रहा है। इस मामले पर डॉक्टरों का कहना है, हालत गंभीर कारण बच्ची का फेस सर्जरी शनिवार को होना है। वहीं इस मामले पर परिवार ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। वहीं सेक्रेड हार्ट स्कूल के प्रधानाध्यापक जोसफीरन खाखा का कहना यह, कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

उनके मुताबिक बच्ची पढ़ने में अच्छी थी। उसने ऐसा क्यों किया इसके लिए वह उसके क्लास टीचर और बाकि अध्यापकों के साथ एकजुट बैठक करेंगी। वहीं इस मामले पर सुसाइड नोट मिलने से पुलिस ने जांच तेज कर दी है। उसका मानना है, कि वह बच्ची के आत्महत्या की गुंथी को जल्द सुलझा लेंगे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories