Home ख़ास खबरें Ranchi News: नाबालिग छात्रा ने स्कूल की तीसरे मंजिल से लगाई छलांग,...

Ranchi News: नाबालिग छात्रा ने स्कूल की तीसरे मंजिल से लगाई छलांग, बैग में सुसाइड नोट मिलने से मचा हड़कंप

Ranchi News: राजधानी रांची से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने निकल कर आ रही है। यहां पर क्लास 6 में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग ने शुक्रवार को स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसके बाद पूरे स्कूल में सनसनी फ़ैल गई। ऐसे में स्कूल प्रशासन ने सबसे पहले बच्ची को नजदीकी पारस अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं बच्ची के बैग में सुसाइड नोट मिलने से पुलिस जांच में जुट गई है।

0
Ranchi News
Ranchi News

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है, यहां एक स्कूल में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उसने स्कूल के तीसरी मंजिल से छलांग तब लगाई जब तीन पीरियड समाप्त हो चुके थे। 

वहीं उसके दोस्तों की मानें तो वह कुछ दिनों से मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं थी। वह पढ़ने में मेधावी थी, ऐसे में जब वह तीनमाले से कूदी तो वह गंभीर रूप से चोटिल हो गयी। इसके बाद पूरे स्कूल में अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई। जिसके बाद आनन-फानन में स्कूल प्रशासन द्वारा बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है, नाबालिग की हालत अभी नाजुक स्थिति में है। जबकि पुलिस सुसाइड नोट मिलने से जांच में जुट गई है। 

नाबालिग ने क्यों की खुदकुशी की कोशिश

खबरों की मानें तो सारा मामला रांची के सेक्रेड हार्ट स्कूल से जुड़ा हुआ है। यहां पर क्लास 6 में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग ने शुक्रवार को स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसके बाद पूरे स्कूल में सनसनी फ़ैल गई। ऐसे में स्कूल प्रशासन ने सबसे पहले बच्ची को नजदीकी पारस अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में पता चला है, कि बच्ची के चेहरे पर काफी गंभीर चोटें लगी हैं। इसके अलावा पैर और अन्य जगहों में भी फ्रैक्चर हुआ है। 

इस मामले में पुलिस को बच्ची के बैग से सुसाइड नोट मिला है। जिससे पूरे जिले में देखते ही देखते हड़कंप मचा गया। खबरों की मानें तो बच्ची कुछ दिनों से पढ़ाई के दबाव वह परिवारिक दिक्क्तों के कारण उलझन में थी। उसने सुसाइड नोट में लिखा था, “मैं जीना नहीं चाहती।”  

सुसाइड को लेकर पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

बता दें कि नाबालिग का इलाज फ़िलहाल चल रहा है। इस मामले पर डॉक्टरों का कहना है, हालत गंभीर कारण बच्ची का फेस सर्जरी शनिवार को होना है। वहीं इस मामले पर परिवार ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। वहीं सेक्रेड हार्ट स्कूल के प्रधानाध्यापक जोसफीरन खाखा का कहना यह, कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

उनके मुताबिक बच्ची पढ़ने में अच्छी थी। उसने ऐसा क्यों किया इसके लिए वह उसके क्लास टीचर और बाकि अध्यापकों के साथ एकजुट बैठक करेंगी। वहीं इस मामले पर सुसाइड नोट मिलने से पुलिस ने जांच तेज कर दी है। उसका मानना है, कि वह बच्ची के आत्महत्या की गुंथी को जल्द सुलझा लेंगे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version