Home देश & राज्य Ranchi News: वोटिंग के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा दूर, इस सिटी...

Ranchi News: वोटिंग के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा दूर, इस सिटी के सोसाइटी और अपार्टमेंट में बनेंगे मतदान केंद्र 

Ranchi News: निर्वाचन आयोग ने चुनाव होने वाले संबंधित राज्यों के राज्य चुनाव प्रमुख को 25 सितंबर को पत्र लिखा था। तब निर्वाचन आयोग का कहना था, कि पदाधिकारी सबसे पहले उन जगहों को सुनिश्चित करें जहां लोगों की अधिक संख्या हो। ऐसे में अब चुनाव आयोग ने ज्यादा वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए रांची के बड़े आपर्टमेंट और सोसाइटियों में पोलिंग बूथ बनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है।

0

Ranchi News: आगामी साल 2024 सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए बड़ा महत्वपूर्ण रहने वाला है। क्योंकि एक तरफ बड़े स्तर पर लोकसभा के चुनाव होने हैं। तो वहीं दूसरी तरफ झारखंड राज्य में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसी बात को लेकर निर्वाचन आयोग ने दिशा निर्देश जारी किया है। दरअसल चुनाव आयोग ने ज्यादा वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए रांची के बड़े आपर्टमेंट और सोसाइटियों में पोलिंग बूथ बनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। बताया जा रहा है इस पर कार्य और उसकी रूपरेखा बहुत जल्द शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे में तब अधिक मात्रा में लोग वोटिंग कर सकेंगे। 

सहायता मतदान केंद्र भी खोले जाएंगे

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग सब कुछ सुनिश्चित कर लेना चाहता है। इसी क्रम में आयोग ने शहर के विभिन्न अपार्टमेंटों में मतदान केंद्र के साथ-साथ सहायता केंद्र शुरू करने की बात कही। ऐसे में रांची के सीएमपीडीआई कॉलोनी में मतदान केंद्र बनाने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक यहां रवींद्र भवन में मतदान आगामी वर्ष में किए जा सकेंगे। साथ ही लोगों के सहायता के लिए यहां पोलिंग बूथ के अलावा सहायता केंद्र भी खोले जाने हैं। 

जानकारी के मुताबिक सम्बंधित इलाके में रहने वाले लोग पहले वोटिंग के लिए दूर जाते थे। तब उन्हें SS मेमोरियल कॉलेज जाना पड़ता था। ऐसे में अब निर्वाचन आयोग के कहे अनुसार बन जाने से लोगों को राहत मिलेगी और वोट परसेंटेज भी बढ़ेगा। 

राज्य मुख्य चुनाव के पदाधिकारी को आयोग ने भेजा था पत्र

ऐसा नहीं है, कि यह कार्य आज से ही प्रारंभ हो रहा है। बता दें कि इससे पहले भी निर्वाचन आयोग ने चुनाव होने वाले संबंधित राज्यों के राज्य चुनाव प्रमुख को 25 सितंबर को पत्र लिखा था। तब निर्वाचन आयोग का कहना था, कि पदाधिकारी सबसे पहले उन जगहों को सुनिश्चित करें जहां लोगों की अधिक संख्या हो। ताकि वहां पोलिंग बूथ बनाया जा सके। इसके अलावा झुग्गी-झोपड़ियों से लेकर सभी प्रकार की जगहों में रहने वाले लोगों का भी सही आकलन कर पोलिंग बूथ की जगह कन्फर्म (सुनिश्चित) करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version