Home देश & राज्य Ranchi News: नये साल में अनेकों आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा RIMS!...

Ranchi News: नये साल में अनेकों आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा RIMS! जानें कैसे मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

Ranchi News: वर्ष 2024 में रांची का RIMS अस्पताल नये ओपीडी ब्लॉक के साथ न्यूरो सर्जरी विंग व सीबीआरएन सेंटर जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस नजर आएगा।

0
Ranchi News
Ranchi News

Ranchi News: उत्तर भारत के महत्वपूर्ण चिकित्सा संस्थानों में से एक रांची का राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) नव वर्ष में कई आधुनिक व नई सुविधाओं से लैस हो सकेगा। इसको लेकर चिकित्सा संस्थान की ओर से पूरी तैयारी की जी रही है। खबर है कि नये साल (2024) में रांची के रिम्स में 50 बेड का न्यूरो सर्जरी विंग, 50 बेड का सीबीआरएन सेंटर और 310 बेड का आश्रय गृह बनावाया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि रिम्स में इन सुविधाओं के बढ़ने से लाखों मरीजों को लाभ मिलेगा और उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सकेगा।

नये साल में आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा RIMS

झारखंड की राजधानी रांची में स्थित राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) वर्ष 2024 में कई आधुनिव व आवश्यक सुविधाओं से लैस हो सकेगा। इसके लिए अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत है। खबर है कि इस चिकित्सा संस्थान में 50 बेड का न्यूरो सर्जरी का अतिरिक्त विंग अंतिम चरण में है। इसे जल्द ही मरीजों की सुविधा के लिए खोला जाएगा। वहीं अस्पताल प्रबंधन की ओर से सीबीआरएस सेंटर के लिए स्थान का चयन कर लिया गया है और दावा किया जा रहा है कि शासन से फंड मिलने के साथ इसका काम भी शुरू हो सकेगा। इस सीबीआरएस सेंटर में क्लिनिकल, रेडियोलॉजिकल, बायोलॉजिकल एंड न्यूक्लियर इमरजेंसी जैसी सुविधा दी जा सकेगी। वहीं आश्रय गृह का निर्माण करा कर मरीजों के परिजनों के लिए ठहरने का इंतेजाम कराया जा सकेगा। इसके साथ ही रिम्स के डीआइजी मैदान में ओपीडी ब्लॉक, सुपर स्पेशियालिटी का एक्सटेंशन विंग, कैंटीन व इंडोर विंग का निर्माण कराया जा सकेगा। वहीं 50 बेड के ट्रॉमा भवन का निर्माण कराने की खबर भी है जिससे गंभीर रुप से घायल व गंभीर बिमारी से पीड़ित लोगों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा सके।

लाखों लोगों को मिलेगा लाभ

रांची में स्थित राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) उत्तर भारत के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों में से एक है। यहां प्रतिदिन यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा व अन्य राज्यों से हजारों मरीज इलाज के लिए जाते हैं। ऐसे में जब रिम्स में तमाम आधुनिक सुविधाएं मिल जाएंगी तो इससे झारखंड के साथ विभिन्न राज्य से आने वाले लाखों मरीजों को लाभ मिल सकेगा और उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version