Home Viral खबर Viral Video: रेलवे की रसोई में चूहें मचा रहे धमाचौकड़ी, वायरल वीडियो...

Viral Video: रेलवे की रसोई में चूहें मचा रहे धमाचौकड़ी, वायरल वीडियो देख लोग हुए आग बबूला

0

Viral Video: लंबे समय से भारतीय रेलवे में खराब भोजन की गुणवत्ता एक चिंता का विषय रही है। यात्रियों को अक्सर अपने भोजन में अस्वास्थ्यकर पदार्थों की उपस्थिति का सामना करना पड़ता है। लेकिन इन चिंताओं को हाल ही में एक परेशान करने वाली घटना ने फिर जन्म दे दिया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चूहों को ट्रेन की पेंट्री में घूमते हुए देखा जा सकता है। जहां वे बर्तनों में रखे भोजन में घुसकर उसे खाते दिख रहे हैं। तभी एक यात्री ने इस चौंकाने वाली घटना का वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

मडगांव एक्सप्रेस का है वीडियो

@mangrish_tendulkar नामक इंस्टाग्राम यूजर ने ये वीडियो पोस्ट किया है, जो 15 अक्टूबर को 11099 Madgaon Express एक्सप्रेस में अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान, उन्होंने ट्रेन की पेंट्री कार के भीतर खुलेआम घूमते चूहों को देखा। तभी उन्होंने इस परेशान करने वाले दृश्य को अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर शेयर किया।

‘पेंट्री कार के घूम रहे थे कई सारे चूहे’

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “एक रेलवे उत्साही और लगातार यात्री के रूप में, इस घटना ने मुझे बहुत परेशान कर दिया है। 15 अक्टूबर को, मैं 11099 मडगांव एक्सप्रेस में सवार था, जो दोपहर 1:45 बजे प्रस्थान करने वाली थी, लेकिन अपराह्न 3:30 बजे तक लेट थी।”

उन्होंने आगे लिखा, “रेलवे के प्रति मेरे जुनून को देखते हुए, मैंने ट्रेन के इंजन कपलिंग का वीडियो रिकॉर्ड करने का फैसला किया और पीछे की ओर चलना शुरू कर दिया। तभी मुझे यह चौंकाने वाली चीज दिखी। मैंने कम से कम 6-7 चूहों को पेंट्री कार के बीच में देखा, हालांकि मैं उनमें से केवल 4 के फुटेज ही कैद कर सका।”

शिकायत करने पर नहीं मिला समाधान

तेंदुलकर ने आगे लिखा, “स्थिति से निराश होकर मैनें रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को इसकी शिकायत करने का प्रयास किया, लेकिन मुझे निराशा हाथ लगी। RPF कर्मियों ने मुझसे कहा कि पटरियों के नीचे सैकड़ों चूहे रहते हैं और कुछ अगर ट्रेन में घुस गए हैं, तो मुझे इससे चिंतित नहीं होना चाहिए।

इसके बाद मैनें सहायक स्टेशन मास्टर से संपर्क किया, जिन्होंने पेंट्री मैनेजर से बात की। लेकिन, उनका जवाब भी निराशाजनक रहा। पेंट्री मैनेजर ने कहा, “पेंट्री में वास्तव में कई चूहे हैं। हम इसके बारे में क्या कर सकते हैं? रेलवे हमें लगातार केवल घटिया डिब्बे ही प्रदान करता है।”

वीडियो पर IRCTC ने क्या कहा?

इसके बाद तेंदुलकर ने लिखा, “हर तरफ से निराश होकर मैनें रेल मदद ऐप पर शिकायत करने की ठानी और मुझे उम्मीद है की कार्रवाई सख्ती से की जाएगी।” इसके बाद इस वीडियो को @mumbaimatterz नामक हैंडल से शेयर किया। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए IRCTC ने कहा, “मामले को गंभीरता से लिया गया है और उचित कार्रवाई की गई है।”

IRCTC ने आगे कहा, “पेंट्री कार स्टाफ को पेंट्री कार में स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशील बनाया गया है। संबंधितों को प्रभावी कीट और कृंतक नियंत्रण उपायों को सुनिश्चित करने के लिए उचित सलाह दी गई है, जिन्हें सुनिश्चित किया जा रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version