Home देश & राज्य Rojgar Mela 2023: PM Modi ने 71000 युवाओं को सौंपे अपाइंटमेंट लेटर,...

Rojgar Mela 2023: PM Modi ने 71000 युवाओं को सौंपे अपाइंटमेंट लेटर, बोले- ‘युवाओं के टेलेंट को सही मौके देने में प्रतिबद्ध’

0
Rojgar Mela 2023

Rojgar Mela 2023: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रोजगार मेला 2023 के तहत करीब 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। पीएम मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित भी किया।

पीएम मोदी ने किया संबोधित

इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज 70 हजार से अधिक युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी मिली है। आप सभी युवाओं को आपके सभी परिजनों को बहुत-बहुत बधाई। हमारी सरकार विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा को सही मौके देने के लिए प्रतिबद्ध है। आज का नया भारत जिस नई नीति और रणनीति पर चल रहा है, उसने देश में नई संभावनाओं और नए अवसरों के द्वार खोल दिए हैं।

ये भी पढ़ें: PM Modi on CM Gehlot: राजस्थान के सीएम से बोले पीएम मोदी- ‘आपके तो दोनों हाथों में लड्डू हैं’

आज युवाओं के सामने कई सेक्टर खुल गए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज युवाओं के सामने ऐसे कई सेक्टर खुल गए हैं, जो 10 साल पहले तक नहीं थे। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप का उदाहरण हमारे सामने है। आज स्टार्टअप को लेकर देश के युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। आज सेमी हाई स्पीड ट्रेन से लेकर आधुनिक सैटेलाइट तक भारत में ही विकसित हो रही है। ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की सोच और अप्रोच सिर्फ स्वदेसी अपनाने और ‘वोकल फॉर लोकल’ तक सीमित नहीं है। आत्मनिर्भर भारत अभियान’ देश के गावों से लेकर शहरों तक रोजगार के सैंकड़ों अवसर पैदा कर रहा है।

पीएम मोदी बोले- अब भारत में सैन्य हथियार बनेंगे 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत अब खिलौना उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बना है। अब भारत में खिलौना उत्पाद होता है। अब भारत में सैन्य हथियार बनेंगे और इन्हें भारतीय कंपनियों से खरीदें जाएंगे। इससे देश में रोजगार के नए मौके पैदा हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के 8 से 9 सालों में पूंजीगत व्यय में 4 गुना बढ़ोतरी हुई है।

हर महीने बना रहे हैं 6 किलोमीटर की मेट्रो लाइन 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ढ़ांचागत विकास के लिए जानी जाती है। अभी हम हर महीने 6 किलोमीटर की मेट्रो लाइन बना रहे हैं। 2014 से पहले ये आंकड़ा मीटर में होता था, अब हम किलोमीटर में बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

Exit mobile version