Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंSanjauli Mosque Row: Shimla से लेकर Kullu तक प्रदर्शन का असर, सड़कें...

Sanjauli Mosque Row: Shimla से लेकर Kullu तक प्रदर्शन का असर, सड़कें सुनसान और दुकानों पर लटका ताला; देखें रिपोर्ट

Date:

Related stories

क्या Himachal में सचमुच ‘टॉयलेट टैक्स’ बटोरेगी Congress सरकार? विवादों के बीच सामने आया पक्ष; यहां क्लियर करें सभी भ्रम

Himachal Toilet Seat Tax: देवभूमि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 'टॉयलेट सीट टैक्स' को लेकर सियासी घमासान मचा है। इस पूरे प्रकरण को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

HP News: ‘योगी मॉडल’ वाले आदेश पर हिमाचल में सियासी संग्राम! BJP ने घटनाक्रम को बताया Rahul Gandhi vs Priyanka की जंग

HP News: हिमाचल प्रदेश की राजनीति बीते कुछ दिनों से तेजी से हिचकोले खा रही है। प्रदेश सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने 'योगी मॉडल' की तर्ज पर 'नेम प्लेट' को लेकर ऐसा बयान दिया कि सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं।

Sanjauli Mosque Row: हिंदू संगठनों के प्रदर्शन से पहले छावनी बना Kangana Ranaut का संसदीय क्षेत्र, BNS की धारा 163 लागू

Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में स्थित संजौली नामक स्थान इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाया है। दरअसल संजौली में स्थित एक मस्जिद के कथित रूप से अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Sanjauli Mosque Row: हिंदू संगठनों के प्रदर्शन से पहले छावनी बना संजौली, धारा 163 लागू कर किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में स्थित संजौली में हालात बेहद नाजुक बताए जा रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक संजौली में बहुमंजिला मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर आज हिंदू संगठनों का प्रदर्शन होना है

Sanjauli Masjid Controversy: शिमला में सड़क पर उतरा लोगों का हुजूम! मस्जिद विवाद को लेकर जमकर लगे नारे; पढ़ें रिपोर्ट

Sanjauli Masjid Controversy: हिमाचल प्रदेश से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हिमाचल के शिमला शहर में स्थित संजौली नामक स्थान पर स्थित मस्जिद से जुड़े विवाद को लेकर दूसरे पक्ष के लोग जमकर विरोध कर रहे हैं।

Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश के संजौली में स्थित मस्जिद में कथित रूप से अवैध निर्माण को हटाने और प्रवासियों की जांच कराने वाली मांग को लेकर प्रदर्शन का दौर बढ़ता नजर आ रहा है। इसी क्रम में आज हिमाचल के चर्चित शहर शिमला (Shimla) से लेकर कुल्लू (Kullu) तक भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है। विरोध प्रदर्शन का असर कुछ इस कदर रहा कि सड़कें सुनसान नजर आईं औ सुन्नी व्यापार मंडल के ‘बंद’ आह्वान के कारण दुकानों पर ताला लटका नजर आया। पुलिस ने मामले की गंभारता को देखते हुए एहतियात के तौर पर शहर के अलग-अलग हिस्सों में जवानों की तैनाती कर दी है। (Sanjauli Mosque Row)

Shimla से लेकर Kullu तक प्रदर्शन

संजौली स्थित मस्जिद में कथित रूप से अवैध निर्माण को लेकरचल रहा विरोध प्रदर्शन शिमला (Shimla) से लेकर कुल्लू (Kullu) तक अपने पांव पसार रहा है। जानकारी के मुताबिक आज सुन्नी व्यापार मंडल के सदस्यों द्वारा ‘बंद’ का आह्वान कर प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं और मुख्य मार्ग पर बैरिकेड लगाकर बंद कर लोगों का प्रवेश रोक दिया गया है। (Sanjauli Mosque Row)

सड़कें सुनसान, दुकानों पर लटका ताला

शिमला से लेकर कुल्लू तक चल रहे विरोध का असर बाजारों पर भी पड़ा है और सड़कें सुनसान नजर आई हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से मौके का ताजा वीडियो जारी किया गया है जिसमें सुन्नी व्यापार मंडल के सदस्यों को प्रदर्शन करते देखा जा सकता है।

शिमला की बात करें तो यहां व्यापारियों के ‘बंद’ आह्वान के कारम दुकानों पर ताला लटका हुआ है और सड़कों से चहल-पहल गायब है।

कुल्लू में भी सड़कें सुनसान नजर आ रही हैं और दुकानों पर ताला लटका हुआ है। हालाकि कुछ स्थानीय लोगों कौतूहल या अन्य कारणों से सड़क पर चलते-फिरते देखे जा सकते हैं।

कंगना रनौत के संसदीय क्षेत्र मंडी की बात करें तो यहां भी पुलिस बल की तैनाती है और ‘बंद’ आह्वान को देखते हुए व्यापारियों ने अपनी-अपनी प्रतिष्ठानों पर ताला लटका रखा है जिसके परिणामस्वरूप सड़कें खाली नजर आ रही हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories